IBC-24

सैर करें भारत के प्रसिद्ध समुद्री तटों की 

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 07 Jul 2018 05:25 PM, Updated On 07 Jul 2018 05:25 PM

भारत में बहुत से सी बीच है जो पर्यटकों को बहुत अधिक प्रभावित करते हैं।अगर आप भी समुद्री लहर में एन्जॉय करना चाहते हैं।तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत के शानदार बीच जहां पहुंचने के बाद आपका दिल खुश हो जाएगा।

काला पत्थर बीच, अंडमान निकोबार-अंडमान निकोबार में स्थित ये बीच बेहद लाजवाब है. सफेद मिट्टी, नीला साफ समुद्र और सूरज की गुनगुनी किरणें  दिल को सुकून से भर देंगी. अगर आप फोटोग्राफी का शौक रखते हैं, तो जगह बेस्ट है। 

 पैराडाइज बीच- पुडुचेरी-अगर आप यहां जाते हैं, तो ये बीच आंखों को राहत और दिल को सुकून जरूर देगा. खूबसूरत नजारों के लुत्फ उठाने के अलावा आप यहां बोटिंग का मजा भी उठा सकते है। 

पालोलेम बीच- साउथ गोवा-दक्षिण गोवा में स्थित होने के नाते ये बीच भारत की सबसे साफ बीच में से एक है. इसकी खूबसूरती और सफाई के चलते इस बीच पर विदेशी पर्यटक भी खूब आते है।

पूरी सी बीच - ओड़िसा का सी बीच लोगो को बहुत अधिक लुभाता है।  यह राज्य भारत के पूर्वी समुद्री तट पर स्थित है, जहां बंगाल की खाड़ी के दर्शन होते हैं। लगभग 500 किलोमीटर की तटरेखा पर अनेक सुंदर तट पर  सैकड़ों प्राचीन मंदिर है। 

दीघा समुद्री तट - पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर जिले में दीघा बीच बहुत ही प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है। दीघा कोलकाता से 187 किमी दूर है जहाँ सड़क मार्ग से पाँच घंटे में पहुँच सकते हैं। इस जगह की संस्कृति, सभ्यता एवं आधुनिकता का मिश्रण हम इस स्थल पर देख सकते हैं। हम सब लाँग ड्राइव पर गए जिससे कि इस तट के अन्य स्थल को देख सके। 

वेब डेस्क IBC24

Web Title : Sea Beach In india:

ibc-24