IBC-24

फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का मजा लेना हो तो सैर करें यहां

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 08 Jul 2018 01:55 PM, Updated On 08 Jul 2018 01:55 PM

अगर आप घूमने और खाने दोनों के शौकीन है। तो आपको फ्लोटिंग रेस्टोरेंट की तलाश जरूर होगी। आज हम आपको कुछ फेमस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के बारे में बताएंगे जो अपनी  बेहतरीन क़्वालिटी के चलते दुनिया के 10 बेहतर रेस्टोरेंट में शामिल है।

जंबो किंगडम- दुनिया का सबसे बड़ा फ्लोटिंग रेस्टोरेंट हांगकांग का जंबो किंगडम है. इस रेस्टोरेंट में एक साथ 2300 लोग खाना खा सकते हैं. पानी में तैरने वाले इस रेस्टोरेंट को हांगकांग की सबसे आकर्षक जगहों में से एक माना जाता है. 

वैंकूवर सी रेस्टोरेंट -फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में वैंकुवर के सी रेस्टोरेंट को इसकी अनोखी पहचान यानी कि प्लास्टिक से बने होने की वजह से जाना जाता है. इस रेस्टोरेंट को बनाने में मटेरियल के रूप में करीब 1700 प्लास्टिक की बोतलों और देवदार की लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है.

सी पैलेस फ्लोटिंग चाइनीज रेस्टोरेंट- सी पैलेस यूरोप का सबसे पहला फ्लोटिंग चाइनीज रेस्टोरेंट है. सी पैलेस रेस्टोरेंट चाइनीज आर्किटेक्चर का एक नायाब नमूना है। 

बीबीक्यू डोनट रेस्टोरेन्ट-जर्मनी के बीबीक्यू डोनट रेस्टोरेन्ट का नाम दो फूड आइटम से लिया गया है. इस रेस्टोरेंट में एक तैरने वाला टेबल है, जहां आपको फूड सर्व किया जाता है।

 

कैट बा बे सी फूड- वियतनाम का फ्लोटिंग रेस्टोरेंट कैट बा बे सी फूड के लिए जाना जाता है. इस रेस्टोरेंट को घर की तरह बनाया गया है.

वेली लेक फ्लोटिंग रेस्टोरेंट- केरल का वेली लेक फ्लोटिंग रेस्टोरेंट दुनियाभर में प्रसिद्ध है. तिरुअंनतपुरम से 8 किमी की दूरी पर पानी में तैरने वाला यह खूबसूरत रेस्टोरेंट झील पर बसे हुए गांव के बीचोंबीच स्थित है. इस रेस्टोरेंट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें परोसे जाने वाले खाने में केरल में मिलने वाले मसालों का ही प्रयोग होता है.

रूस्टर धाऊ फ्लोटिंग रेस्टोरेंट-  दुनिया के बड़े फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में दुबई का रूस्टर धाऊ भी शामिल है. इस रेस्टोरेंट की खासियत है कि यह एक जगह स्थिर रहने के बजाए चारों तरफ घूमता रहता है. इस रेस्टोरेंट में एक बार में 397 लोग लंच और डिनर कर सकते है.

 

 

 

 

वेब डेस्क IBC24

 

Web Title : Floating Restaurant:

ibc-24