IBC-24

फ्रांस-बेल्जियम के बीच वर्ल्ड कप का आज पहला सेमीफाइनल

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 10 Jul 2018 09:31 AM, Updated On 10 Jul 2018 09:31 AM

मॉस्को। वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल आज फ्रांस और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा। फ्रांस छठी बार और बेल्जियम दूसरी बार सेमीफाइनल खेलने जा रहे हैं। मौजूदा फॉर्म के आधार पर ये कहना मुश्किल है कि किस टीम का पलड़ा भारी है। हालांकि इतिहास देखें, तो फ्रांस का पलड़ा भारी है। क्योंकि फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप और यूरो कप में बेल्जियम को सभी तीन मुकाबलों में हराया है।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की जीत पर मोहम्मद कैफ ने दी बधाई, ट्रोलर्स ने बताया देशद्रोही

दोनों टीमों के बीच अब तक 73 मैच हुए 30 बेल्जियम और 24 फ्रांस ने जीते हैं। 1998 का चैंपियन फ्रांस हालांकि सट्टेबाजों की नजर में थोड़ी बेहतर स्थिति में है। बेल्जियम अगर पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचना चाहती है तो उसे इस टूर्नामेंट में पहली बार फ्रांस को हराने का कारनामा भी करना होगा। बेल्जियम ने अब तक 5 मैच में 14 गोल किए हैं।

ये भी पढ़ें- दीपा कर्माकर की जोरदार वापसी, वर्ल्ड चैलेंज कप में गोल्ड मेडल जीता

ब्राजील के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में मिली 2-1 की जीत में उसने सबसे अधिक प्रभावित किया। रोमेलू लुकाकू, ईडन हेजार्ड और केविन डी ब्रुएन ने प्रदर्शन की बदौलत पांच बार की चैंपियन को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। फ्रांस ने भी खिताब की दावेदार अर्जेंटीना को 4-3 से हराकर होड़ से बाहर किया। उसके भी ज्यादातर स्ट्राइक बेहतरीन फॉर्म में हैं। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांसीसी टीम ने इसी लय को बरकरार रखते हुए उरूग्वे को 2-0 से आसानी से हराया और मैच पर शुरूआत से ही नियंत्रण रखा।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : FIFA World Cup:

ibc-24