रायपुर News

दो घंटे की बारिश में डूबा रायपुर, ड्रेनेज सिस्टम की खुली पोल

Created at - July 10, 2018, 10:51 am
Modified at - July 10, 2018, 10:51 am

रायपुर। राजधानी रायपुर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में जमकर बारिश हुई। रविवार की शाम के बाद कल रात में भी जमकर बारिश हुई और रूक-रूककर आज सुबह तक रायपुर में बरसात हो रही है। 10 बजे सिर्फ पौन घंटे के दौरान लगभग 35 मिमी बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों ने अगले 24 घंटे के दौरान राजधानी में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जमकर हुई बारिश के चलते शहर के ज्यादातर इलाके और सड़कें पानी में डूब गए। 

बारिश के दृश्य ने नगर निगम के नाले व नालियों की सफाई के दावों के पोल खोल दिए। बारिश में नालों का पानी सड़कों के ऊपर और घरों के भीतर पहुंच गया।  बारिश ने सड़क निर्माण की गुणवत्ता को भी लोगों के सामने ला दिया। बारिश से राजधानी के मुख्य मार्ग की सड़कें उधड़ गई। लोधीपारा चौक, राजीव नगर, शंकर नगर, गांधी नगर, जनता क्वार्टर, आनंद नगर,वीवी विहार, श्याम नगर,पुरानी बस्ती स्थित प्रोफेसर कॉलोनी समेत तेलीबांधा थाने में भी पानी भर गया। सबसे ज्यादा दिक्कत एक्सप्रेस-वे निर्माण की वजह से आनंद नगर, अवंति विहार, जल विहार सहित आसपास की कालोनियों में है। यहां आनंद विहार, आनंद नगर के पास एक्सप्रेस वे का काम चल रहा है। इस वजह से नाला बंद हो चुका है। 

पढ़ें- मुंबई में बारिश से हालात बिगड़े, रेल-सड़क पानी-पानी, स्कूलों में छुट्टियां

 निर्माण कंपनी ने अब तक कालोनी से पानी निकलने के लिए नाले को नहीं खोला है। इस वजह से रविवार को डेढ घंटे के पानी में कालोनी के ज्यादातर घरों में पानी भर गया। सड़कों में दो फीट तक पानी भर गया। नाला बंद होने की वजह से पानी निकलने का रास्ता ही नहीं था। 

पढ़ें- झारखंड में जबरन धर्मांतरण का आरोप, 7 महिलाओं समेत 16 गिरफ्तार

दो हफ्ते की देरी से मानसून छत्तीसगढ़ पर ऐसा मेहरबान हुआ कि शहरी इलाकों में ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुल गयी। राजधानी रायपुर, करीब दो घंटे की इस बारिश में पूरी तरह से डूब गया। शहर का हर इलाका पानी पानी हो गया। घर घर में पानी भर गया। थाने भी इससे अछूते नहीं रहे। पुलिस वाले टेबल के ऊपर बैठे नज़र आए। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News