IBC-24

पाक में सिख पुलिस अफसर के साथ दुर्व्यवहार, घर से निकाला गया, वीडियो वायरल

Reported By: Samrendra Sahrma, Edited By: Samrendra Sahrma

Published on 11 Jul 2018 12:28 PM, Updated On 11 Jul 2018 12:28 PM

लाहौर । पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस ऑफिसर गुलाब सिंह को उनके लाहौर स्थित घर से जबरदस्ती निकाल दिया गया है। इतना ही नहीं उनके साथ हाथा पाई की गई साथ ही उनकी पगड़ी भी खोल दी गई। 

 

ज्ञात हो की पाकिस्तान में इन दिनों अल्पसंख्यक समुदाय को हटाने का काम किया जा रहा है। जिसके चलते कुछ सिखों को मौत के घाट भी उतार दिया गया था। इन दिनों पाकिस्तान में घरेलू दंगे हो रहे हैं। जिसमें सिर्फ हिन्दू और सिख लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। 

 अपने साथ हुई घटना का गुलाब सिंह ने एक विडियो भी जारी किया है । जिसमें उन्होंने कहा, 'मैं गुलाब सिंह पाकिस्तान का पहला सिख ट्रैफिक वॉर्डन हूं। मेरा साथ ऐसा सलूक किया जा रहा है जैसा चोरों-डाकुओं के साथ किया जाता है। मुझे मेरे घर से घसीटकर बाहर निकाला गया और मेरे घर में ताले लगा दिए गए। 

 

इस दौरान गुलाब सिंह ने लोगों से अपील भी की है कि  'मैं आप लोगों से अनुरोध करता हूं कि मेरी ज्यादा से ज्यादा मदद करें और इस विडियो को भी शेयर करें और पूरी दुनिया को यह बताएं कि पाकिस्तान में सिखों के साथ क्या जुल्म और ज्यादती हो रही है।ज्ञात हो कि पिछले महीने सिख धर्मगुरु की हत्या कर दी गई थी जिसका वहां निवास करने वाले सिखों ने बहुत अधिक विरोध भी किया है। 

वेब डेस्क IBC24

 

Web Title : Pakistan’s first Sikh police officer Gulab Singh:

ibc-24