IBC-24

फीस जमा न करने पर छात्रों को बेसमेंट में बंद करने का आरोप, सीएम ने किया तलब

Reported By: Arjun Bartwal, Edited By: Arjun Bartwal

Published on 11 Jul 2018 05:27 PM, Updated On 11 Jul 2018 05:27 PM

 

नई दिल्ली।  राजधानी दिल्ली के राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां अभिभावकों द्वारा फीस जमा नहीं करने पर स्कूल द्वारा केजी के छात्रों को लगभग 5 घंटे तक बेसमेंट में बंधक बनाकर रखा गया। 

बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस को 16 शिकायतें मिली हैं, और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि जिस बेसमेंट में बच्चों को बिठाया गया था, वहां न तो पंखा था और न ही पानी। छुट्टी के बाद जब छात्रों को लेने के लिए अभिभावक आए तो कुछ छात्रों ने अपने अभिभावकों से शिकायत की। जिसके बाद अभिभावकों ने हंगामा करने शुरु कर दिया।   मामला इतना बढ़ा कि अब खुद सीएम केजरीवाल इस मामले में तलब किया है। 

इस मामले पर एक छात्रा के पिता ने बताया, आम तौर पर स्कूलों के फॉर्म पर लिखा होता है कि अगर बच्चे की फीस जमा नहीं की गई तो उसे क्लास में बैठने नहीं दिया जाएगा, भले ही कई बच्चियों के माता-पिता सही वक़्त पर फीस न जमा कर पाए हो, लेकिन तब भी स्कूल मैनेजमेंट को ये हक किसने दिया कि वह इन मासूमों को बेसमेंट में कैद करके रखे।


मामले को बढ़ता देख स्कूल प्रिंसिपल ने आरोपों का खंडन किया है।  स्कूल की प्रिंसिपल  का कहना है कि बेसमेंट बच्चों की एक्टिविटी क्लास है और वहां हर रोज़ बच्चे जाते हैं। बंधक बनाने के आरोप पूरी तरह गलत हैं।

Web Title : Delhi Nursery Students

ibc-24