IBC-24

सुप्रीम कोर्ट ने दिखाई सख्ती कहा या तो ताज संभाल लीजिये या ढहा दीजिये

Reported By: Samrendra Sahrma, Edited By: Samrendra Sahrma

Published on 11 Jul 2018 07:07 PM, Updated On 11 Jul 2018 07:07 PM

आगरा। विश्व प्रसिद्ध ताज महल के संरक्षण के मामले पर  सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान  सख्ती से कहा है कि अगर इसे सही तरह से संभाल नहीं सकते थो इसे ढहा देना ज्यादा सही होगा। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि ताज की चमक को लेकर सुप्रीम कोर्ट बेहद सख्त हो गया है। पिछले दिनों ताज में बाहरी लोगो के नमाज़ पर भी कोर्ट ने अपना फैसला रखा था।

 

ज्ञात हो की जस्टिस मदन भीमराव लोकुर ने ताज के संरक्षण और रखरखाव को लेकर केंद्र सरकार और उसके संस्थान एएसआई  की उदासीनता पर गुस्सा जताते हुए यह बात कही है। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि यहां लोग अपने बारे में ज्यादा सोच रहे है। इसी के चलते लोग टी टी जेड में उधोग लगाना चाहते हैं लेकिन ताज के सरक्षण और घटती पर्यटकों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि  टी टी जेड  कुछ नई फैक्ट्रियों के आवेदन पर विचार कर रहा है। उसे अब आगे योजनाओं के पहले ध्यान देने की जरुरत है। इसके तहत सुप्रीम कोर्ट ने  टी टी जेड के चेयरमैन को नोटिस जारी कर सुप्रीम कोर्ट में तलब किया है। 

ये भी पढ़ें -प्रेमिका ने उठाया कठोर कदम ,प्रेमी से नाराज़गी के चलते काटा प्राइवेट पार्ट

आपको बता दें कि आगरा महायोजना 2021 के तहत डबल रिंगरोड के साथ नेशनल हाइवेज को चौड़ा किया जा रहा है. इसके अलावा पौधे लगाने, प्रदूषणकारी उद्योगों की शिफ्टिंग सहित कई और योजनाए हैं, जिनसे ना केवल ताज को संरक्षित रखा जा सकेगा बल्कि पर्यटकों को भी सुविधा मिलेगी. 

वेब डेस्क IBC 24 

 

 

 

 

 

 

Web Title : Supreme Court Blasts Government:

ibc-24