IBC-24

छेड़छाड़ करने वाला मूक बधिर पकड़ाया, वीडियो कॉल के जरिए करता था गंदी हरकत 

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 11 Jul 2018 07:24 PM, Updated On 11 Jul 2018 07:24 PM

इंदौर।  महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतों के मामले तो रोज सुनने देखने को मिलते हैं, लेकिन मूक बधिर भी छेड़छाड़ करते पकड़े जाएं, तो थोड़ा अटपटा लगता है। पुलिस ने एक ऐसे मूक बधिर युवक को गिरफ्तार किया है, जो वीडियो कॉल के जरिए मूक बधिर लड़कियों से छेड़छाड़ करता था।बताया जा रहा है कि इंदौर की 2 मूकबधिर युवतियों ने 9 जून और 12 जून को स्टेट साइबर क्राइम सेल में आकर शिकायत की थी कि एक अज्ञात युवक उन्हें व्हाट्स एप और आईएमओ पर विडियो कॉल कर के अश्लील हरकते करता है, अपने कपडे उतार देता है। उसे ब्लॉक करने पर वह नंबर बदलकर फिर से कॉल करने लगता है। 

 ये भी पढ़ें -रायसेन में नाबालिग से गैंगरेप, दस दिनों में रेप की चौथी घटना

मामले की जाँच करने के बाद पुलिस ने 2 एफआईआर दर्ज की थी। जाँच में पुलिस ने यह भी पाया कि आरोपी फोन लगाकर कभी कुछ बोलता नहीं है। वह फोटो, विडियो और मेसेज ही भेजता है। इसके चलते शक हुआ कि आरोपी भी मूक बधिर हो सकता है. मामले की अधिक जांच करने पर मोबाइल नंबर महाराष्ट्र के होना पाए गए इसके आधार पर आरोपी की पहचान महाराष्ट्र के अहमदनगर के रहने वाले अमोल गायकवाड के तौर पर हुई. इसके बाद पुलिस ने अहमदनगर के मूक बधिर संस्थान की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अमोल होटल में हेल्पर का काम करता है। वह दो मोबाइल नम्बर चलाता है, पहले आरोपी पुलिस को मोबाइल नहीं होने की बात कहते हुए गुमराह करता रहा, लेकिन उसके घर और होटल से उसके दोनों मोबाइल बरामद कर लिए गए। 

 ये भी पढ़ें -सुप्रीम कोर्ट ने दिखाई सख्ती कहा या तो ताज संभाल लीजिये या ढहा दीजिये

आरोपी ने मूक बधिर जनों के लिए बनाये गए ऑनलाइन कम्युनिटी में लगे युवतियों के फोटो के आधार पर उसका चयन किया और उसके ही आधार पर वह इन युवतियों को कॉल करता था। आरोपी को अहमदनगर से पकड़कर इंदौर लाया गया है यहाँ भी मोनिका पुरोहित की मदद से ही साइबर क्राइम के अधिकारियो ने आरोपी से पूछताछ की है.पकडे जाने के बाद आरोपी घबरा गया और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है.वह हिंदी और इंग्लिश दोनों ही भाषाओं का जानकार है.आरोपी का कहना है कि उसे ऐसा लगा और उसे ऐसा करना चाहिए। लेकिन अब वह मान रहा है कि उससे गलती हो गई।

वेब डेस्क IBC24

Web Title : Cyber Crime:

ibc-24