IBC-24

क्रोएशिया का करिश्मा, इंग्लैंड को 2-1 से हराकर फ्रांस से फाइनल मुकाबला

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 12 Jul 2018 08:50 AM, Updated On 12 Jul 2018 08:50 AM

मॉस्को। क्रोएशिया ने इतिहास रचते हुए पहली बार फीफा विश्व कप के फाइनल मुकाबले में एंट्री की है। वहीं 52 साल बाद फाइनल में पहुंचने का इंग्लैंड का सपना अधूरा रह गया है। क्रोएशिया ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में एक बार की विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 2-1 से हराया। लुजिन्हकी स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले का पहला हाफ इंग्लैंड के नाम रहा।

पहले हाफ के पांचवें मिनट में ही ट्रिपियर ने शानदार गोल दागकर इंग्लैंड को 1-0 की बढ़त दिलाई। वहीं, दूसरे हाफ में क्रोएशिया ने अपने खेल में थोड़ी आक्रामकता दिखाई और 68 वें मिनट में इवान पेरिसिच ने शानदार गोलकर क्रोएशियाई टीम के स्कोर को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। मुकाबला एक्सट्रा टाइम में चला गया और फिर इसके भी दूसरे हाफ में क्रोएशिया के स्टार खिलाड़ी मारियो मैंडजुकिच ने शानदार गोल दागकर क्रोएशिया को 2-1 से बढ़त दिलाई। अब 15 जुलाई को होने वाले फाइनल में क्रोएशिया का मुकाबला फ्रांस से होगा। 

इंग्लिश प्रीमियर लीग में टोटेनहैम हॉटस्पर की ओर से खेलने वाले ट्रिपियर 2006 में इक्वाडोर के खिलाफ डेविड बैकहम के गोल के बाद इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने विश्व कप में फ्री किक पर सीधा गोल किया.इंग्लैंड को 12वें और 14वें मिनट में दो कॉर्नर किक भी मिली, लेकिन टीम इनका फायदा नहीं उठा सकी. दूसरे प्रयास में ट्रिपियर की कॉर्नर किक पर हैरी मैग्वायर के पास हेडर से गोल करने का मौका था, लेकिन उनका शॉट गोल के करीब से बाहर निकल गया.

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : FIFA World Cup:

ibc-24