IBC-24

थरूर का विवादित बयान- 2019 में बीजेपी जीतती है तो भारत हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा

Reported By: Samrendra Sahrma, Edited By: Samrendra Sahrma

Published on 12 Jul 2018 12:23 PM, Updated On 12 Jul 2018 12:23 PM

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरुर का विवादित सामने आया है। उन्होंने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीतती है तो यह हिंदू पाकिस्तान' बनने जैसे हालात पैदा करेगी। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम के दौरान यह बात की। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे मुल्क में बदलने का रास्ता साफ करेगा। जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं होगा। 

थरूर अपने बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। उन्होंने कहा अगर बीजेपी दोबारा लोकसभा चुनाव जीतती हैं तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व हैं। उन्होंने थोड़ी देर पहले कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। उन्होंने अपने बयान के लिए फेसबुक का लिंक भी शेयर किया है। 

पढ़ें- विवाहेतर संबंध में पुरुष के साथ महिला को भी दंडित करने पर विचार

 थरूर ने कहा, उनका लिखा नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगा। महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानियों ने ऐसे मुल्क के लिए लड़ाई नहीं लड़ी थी।

उधर थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बीजेपी ने इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि शशि थरूर ने जो कुछ भी कहा है, उसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। पाकिस्तान के निर्माण के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी और एक बार फिर वह भारत को नीचा दिखाने और देश के हिंदुओं को बदनाम करने का काम कर रही है।

 

पढ़ें- एसएनसीयू बच्चा वार्ड में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 23 बच्चों को सुरक्षित बचाया

बीजेपी प्रवक्ता ने ट्विटर पर भी कांग्रेस पर हमला बोला। पात्रा ने ट्वीट किया कि कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई मौका नहीं खोती है। पात्रा ने लिखा, 'थरूर कहते हैं कि अगर बीजेपी 2019 में फिर सत्ता में आती है तो भारत हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा। कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं गंवाती है।

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Shashi Tharoor On Hindu Pakistan:

ibc-24