IBC-24

भारी बारिश से जगह-जगह जलभराव, बीच पानी में धरने पर बैठे महापौर

Reported By: Sanjeet Tripathi, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 12 Jul 2018 01:30 PM, Updated On 12 Jul 2018 01:30 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश के कई जिलों में बुधवार से ही भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान इंदौर-भोपाल संभाग सहित कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी भोपाल में बुधवार रात करीब 10.30 बजे से शुरू हुई बारिश का गुरुवार को भी जारी है। भोपाल शहर में बीते चौबीस घंटों में 4.11 इंच बारिश हुई, वहीं खंडवा में 5.86 इंच बारिश दर्ज की गई है।

भारी बारिश से भोपाल के कई इलाके में पानी-पानी हो गए हैं। आलम यह रहा कि जलभराव की शिकायतों से परेशान होकर महापौर आलोक शर्मा खुद भोपाल टॉकीज के पास सड़क पर भरे पानी के बीच कुर्सी लगाकर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि जब तक अधिकारी खुद हालात से निपटने सेफिया कॉलेज नहीं आएंगे तब तक वे इसी तरह धरना देते रहेंगे। वे इसी हालत में फोन कर अपना गुस्सा अधिकारियों पर उतार रहे हैं।

यह भी पढ़ें : एसएनसीयू बच्चा वार्ड में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 23 बच्चों को सुरक्षित बचाया

शहर में जलभराव न होने के नगर निगम के दावे एक बार फिर फेल साबित हुए हैं। इससे लोगों में भारी गुस्सा है। सड़क और नालों का पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। सेफिया कॉलेज के पास स्थित नाले पर पीडल्बूडी ने एक पुल बनाया है। पुल की ऊंचाई कम होने के कारण नाले का पानी लोगों के घरों मे घुस रहा है। महापौर का कहना है कि लंबे समय तक इस बारे में बताने के बाद भी डब्लूडी के अफसरों ने ध्यान नहीं दिया, नतीजा आज लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इसलिए वे सड़क पर भरे पानी के बीच में ही धरने पर बैठे हैं।

बता दें कि बीती रात से मप्र के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि रायसेन, सीहोर, विदिशा, राजगढ़, देवास, शाजापुर, होशंगाबाद, हरदा, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, अशोकनगर और गुना जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है।

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Watch Video

ibc-24