बस्तर News

पांच लाख की इनामी महिला नक्सली के साथ पांच माओवादी गिरफ्तार

Created at - July 12, 2018, 4:42 pm
Modified at - July 12, 2018, 4:42 pm

नारायणपुर। नारायणपुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। फोर्स ने बालेबेड़ा के जंगल में पांच लाख रूपए के इनामी महिला नक्सली समेत पांच नक्सलियों को गिरप्तार किया है। जिसमें एक नक्सली पर एक लाख रूपए का इनाम घोषित था। नक्सलियों से एक भरमार बंदूक भी बरामद किया गया है।

पढ़ें- ट्रेन में नाबालिग से गैंगरेप, पीड़ित की मामी ने 25 हजार में बेचा था युवक को

गिरफ्तार किए गए नक्सलियों पर बालेबेड़ा मुठभेड़ में शामिल होने के साथ कई गंभीर अपराध दर्ज थे। डीआरजी, आईटीबीपी और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में ये सफलता मिली है।  

पढ़ें-बेखौफ बदमाश, रेप की कोशिश .. वायरल हुआ घिनौने जुर्म का वीडियो

वहीं दूसरी ओर सुकमा में पुलिस ने नक्सलियों के दस्तावेज जब्त किए हैं। जब्त दस्तावेजों में नक्सलियों से जुड़ी कई खुलासे हुए हैं।  दस्तावेज़ों में नक्सलियों के बटालियन के लिए राशन ख़त्म होने का ज़िक्र है। नक्सली कमांडर सीतू ने अपने साथियों के लिए ये खत लिखा है जो सुरक्षाबलों के हाथ लगा है। ये सारे दस्तावेज कोंटा के कंहाई पाड़ इलाके से बरामद हुए हैं। ऑपरेशन प्रहार तीन से नक्सली घबराए हुए हैं। फोर्स लगातार नक्सलियो के मांद में घुसकर माओंवादियों के अड्डों को तबाह कर रही है। फोर्स की कार्रवाई से नक्सलियों में अफरा-तफरी मचा हुई। जिससे कई नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है,तो वहीं कई गिरफ्तार हुए हैं। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News