दुर्ग News

जेल में बंद गैंगस्टर तपन सरकार पर वसूली के लिए धमकाने का केस दर्ज

Created at - July 13, 2018, 10:36 am
Modified at - July 13, 2018, 10:36 am

दुर्ग। दुर्ग जिले का कुख्यात गैंगस्टर तपन सरकार ने पैसे की वसूली के लिए फोन पर धमकी दी है। इस सनसनीखेज मामले के उजागर होने के बाद पुलिस ने मामले में जेल में बंद तपन सरकार समेत चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला दुर्ग जिले का है। पिछले दिनों पुलिस जांच में उजागर हुए तपन के कारनामों के बाद जेल प्रबंधन ने दबाव में आकर गैंगस्टर को दुर्ग से अंबिकापुर जेल शिफ्ट कर दिया। पुलिस ने बताया कि, नीरज अग्रवाल ने तपन सरकार और उसके बिजनेस पार्टनर रहे ज्ञानचंद जैन व उसके बेटे सोहन जैन और अंकित जैन के खिलाफ मोहन नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। तपन उसे फोन करके धमकी दे रहा था।

पढ़ें- जान जोखिम में डाल उफनते नाले को पार करते बाइक के साथ बहा युवक ..देखें वीडियो

मॉडल टाउन भिलाई के रहने वाले नीरज अग्रवाल ने ज्ञानचंद जैन और उसके दो पुत्र सोहन और अंकुश जैन के साथ मिलकर पार्टनरशिप में आटे का फ्लोर्मिल स्थापित करने के लिए बैंक से लगभग 90 लाख रूपये का लोन लिया था। लोन की राशि कम पड़ी, तो उसने ज्ञानचंद जैन से 85 लाख रूपये ज्यादा ब्याज दर पर उधार ले लिया।लेकिन जब वो कर्ज और ब्याज चुका नहीं पाया, तो गैंगस्टर तपन सरकार ने जेल के भीतर में रहते हुए नीरज अग्रवाल और उसके परिजनों को धमकियां दी। उसे किडनैप करने के साथ घर और दुकान में तोड़फोड़ करने के लिए धमकाया।

पढ़ें- वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक का दिल का दौरा पड़ने से निधन

व्यापारी ने पुलिस को बताया है कि, इतनी रकम पहुंचने के बाद भी जब उसके पैसे की पूर्ति नहीं हुई तो उन्होंने रकम वापसी के लिए आनाकानी शुरू दी। इस पर ज्ञानचंद के दोनों बेटे सोहन जैन और अंकित जैन गैंगस्टर तपन के नाम लेकर उसे धमकाने लगे। इस बीच उन्होंने कई दफा अपने फोन से तपन सरकार से बात भी कराई। इसी बीच तपन का सीधे उसके नंबरों पर फोन आना शुरू हो गया। व्यापारी ने बताया कि तपन रकम न देने पर उसके बच्चे उठवाने और उनकी हत्या करने धमकी देता था। नीरज अग्रवाल ने मामले की रिपोर्ट मोहननगर दुर्ग के थाने में दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने FIR दर्ज किया है। साथ ही ज्ञानचंद जैन और उसके बेटे अंकुश जैन को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही एक अन्य आरोपी सोहन जैन की तलाश की जा रही है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News