News

नवाज शरीफ की बेटी मरियम के साथ अबू धाबी एयरपोर्ट पहुंचते होगी गिरफ्तारी

Created at - July 13, 2018, 11:33 am
Modified at - July 13, 2018, 3:11 pm

भ्रष्टाचार के मामले में प्रधानमंत्री पद की कुर्सी गंवाने और सजा पाने वाले नवाज शरीफ शुक्रवार को पाकिस्तान लौट रहे हैं। नवाज और उनकी बेटी मरियम को लाहौर एयरपोर्ट पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।लंदन से पाकिस्तान लौटते हुए नवाज ने विमान से ही अपने देश के लिए एक पैगाम दिया है और लोगों से समर्थन मांगा है। रवाना होने से पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम ने गुरुवार को पाकिस्तान जाने से पहले लंदन में पूर्व वित्त मंत्री इशाक दर के साथ भावनात्मक विदाई बैठक की थी। विदाई की तस्वीर में आप देख सकते हैं दोस्तों और रिश्तेदारों से बिछड़ते वक्त नवाज के आंखों से आंसू झलक गए। जाते वक्त नवाज अपनी बेटी मरियम के बच्चों को गले लगाकर बेहद भावुक दिखे।

पढ़ें- वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक का दिल का दौरा पड़ने से निधन

लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लिनिक में बीमार बेगम कुलसुम के साथ नवाज और मरियम की एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है। जिसमें वो बेगम कुलसुम को ढांढस बांधते नजर आए। गुरुवार को लंदन से निकले पिता-बेटी की जोड़ी को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अबू धाबी हवाई अड्डे पर पहुंचते ही एक विशेष राष्ट्रीय उत्तरदायित्व ब्यूरो (एनएबी) की टीम ने गिरफ्तार करेगी।

पढ़ें- कुलभूषण जाधव केस, अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में दूसरा हलफनामा दाखिल करेगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद में एनएबी सूत्रों ने कहा कि दोनों को कुख्यात अटॉक फोर्ट जेल में स्थानांतरित करने से पहले एक दिन के लिए आदियाला जेल में रखा जाएगा। 6 जुलाई को, नवाज को 10 साल की कारावास की सजा सुनाई गई थी, और एवेनफील्ड मामले में उनके पास आठ मिलियन पाउंड का जुर्माना लगाया गया था। जवाबदेही न्यायालय द्वारा मरियम को सात साल की जेल की सजा सुनाई गई और दो लाख पाउंड जुर्माना लगाया गया।

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News