News

इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-1 से कब्जा

Created at - July 17, 2018, 9:43 am
Modified at - July 18, 2018, 9:08 am

हेंडिग्ले। लीड्स में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। इस तरह पिछली 8 वनडे सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया का विजयरथ थम गया। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया की ये पहली वनडे सीरीज हार है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 256 रन बनाए। ये लक्ष्य इंग्लिश टीम ने महज 2 विकेट खोकर 44 वें ओवर में हासिल कर लिया। इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे जो रूट और कप्तान ऑयन मॉर्गन। रूट ने नाबाद शतक लगाया, वहीं मॉर्गन ने नाबाद 88 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से सिर्फ शार्दुल ठाकुर एक विकेट ले सके, जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। इससे पहले इंग्लैंड की कसी हुई गेंदबाजी के आगे भारतीय टीम 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 256 रन ही बना सकी। 

पढ़ें- फ्रांस ने जीता फुटबॉल विश्वकप तो क्रोएशियन ने दिल

मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम को पहली सफलता तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने दिलाई। उन्होंने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे जॉनी ब्रिस्टो को सुरेश रैना के हाथों कैच करवाया। ब्रिस्टो ने 13 गेंदों पर 30 रन बनाए। जेम्स विंस ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 27 रन बनाए लेकिन वो रन आउट हो गए। जो रूट ने 120 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 100 रन की पारी खेली जबकि कप्तान इयोन मॉर्गन 88 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 186 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत को आसानी से हराकर वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया। 

पढ़ें- विदेशों तक फैली 'दिलबर' की दीवानगी.. देखिए वीडियोज

रोहित शर्मा 18 गेंदों पर 02 रन बनाकर डेविड विली की बॉल पर मार्क वुड को कैच थमा बैठे और भारत को लगा पहला झटका। भारतीय टीम का दूसरा विकेट शिखर धवन के तौर पर गिरा। धवन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और कप्तान विराट के साथ मिलकर उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। 49 गेंदों पर 44 रन बनाकर धवन रन आउट हो गए। दिनेश कार्तिक को आदिल रशीद ने क्लीन बोल्ड कर दिया। कार्तिक ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 21 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 72 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन की साहसिक पारी खेली।

पढ़ें- न्यूयॉर्क की सड़कों पर प्रियंका की दिलकश अदाएं, डांस का लिया मजा, देखिए तस्वीरें

वो आदिल रशीद की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। सुरेश रैना के तौर पर आदिल रशीद ने अपना तीसरा विकेट पूरा किया। वनडे सीरीज में लगातार फ्लॉप चल रहे रैना ने इस अहम मुकाबले में निराश किया और सिर्फ एक रन बनाए। रैना का कैच रूट ने लपका। भारतीय टीम का छठा विकेट मार्क वुड ने लिया। उन्होंने हार्दिक पांड्या को अपनी गेंद पर बटलर के हाथों विकेट के पीछे कैच करवाया। पांड्या ने 21 गेंदों पर 21 रन बनाए। धौनी ने 66 गेंदों पर 42 रन बनाए। विले की गेंद पर बटलर ने उनका कैच पकड़ा। भुवनेश्वर कुमार ने 35 गेंदों पर 21 रन बनाए और विले की गेंद पर ब्रिस्टो के हाथों कैच आउट हुए। शर्दुल ठाकुल ने 13 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News