रायपुर News

मझधार से निकलीं 20 जिंदगियां, महानदी में फंसे सभी लोग सुरक्षित

Created at - July 17, 2018, 10:14 am
Modified at - July 17, 2018, 10:14 am

बलौदाबाजार। बलौदाबाजार में उफनती महानदी में फंसे सभी 20 लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। बता दें कि अचानक जल स्तर बढ़ने से करीब 8 ट्रक और 20 लोग नदी में फंस गए थे। घटना पलारी थाना क्षेत्र के गिदपुरी गांव की है जहां लगातार हो रही बारिश के चलते महानदी का जल स्तर अचानक बढ़ने से नदी में बाढ़ आ गई। जिसके चलते रेत का उत्खनन करने गए 8 हाइवा ट्रक नदी में फंस गए। ट्रकों के ड्राइवर और क्लीनर समेत 20 लोग नदी में फंस गए थे।  ये सभी लोग ट्रकों की छत पर बैठे रहे। बाद में सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और कड़ी मशक्कत के बाद बाढ़ में फंसे लोगों को बचाया गया।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ को आज मिलेगा कन्वेंशन सेंटर, सत्र 'सोच उन्नति की, सोच छत्तीसगढ़ की' भी आज से

जिले में पिछले 72 घंटो से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जिले के सभी नदी नाले उफान पर आ गए है। गिदपुरी गांव स्थित महानदी में सुबह करीब 4 बजे अचानक बाढ़ आ गयी, जहां रेत के अवैध उत्खनन के लिए लगे 8 हाइवा दो जेसीबी लोडर समेत 20 ट्रक ड्राइवर समेत बाढ़ आ जाने से बीच नदी में फस गए महानदी में बाढ़ इतनी तेज़ी से आई की चंद मिनटों में ही पूरी नदी इसकी चपेट में आ गयी जिसके बाद वह मौजूद 20 लोगो ने हाइवा की छत का सहारा लिया। जैसे-तैसे एक ड्राइवर ने इसकी सूचना गिदपुरी चौकी में दी जिसके बाद तत्काल गिधपुरी पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के मदद से रेस्क्यू ऑपेरशन चलाया। करीब 4 घंटे तक रेस्क्यू ऑपेरशन कर सभी 20 लोगो को सुरक्षित निकल लिया गया है।

पढ़ें- जोगी कांग्रेस को क्या मिला चुनाव चिन्ह, जानिए

वहीं मौके पर जिले के कलेक्टर और एसपी ने पहुंचकर बाढ़ में फसे लोगो का जायजा लिया। बेशक सभी लोगों को बचा लिया गया, लेकिन इस हादसे ने एक बड़ा सवाल प्रशासन पर खड़ा कर दिया है, कि आखिर जब रात के अन्धेरे और बरसात के दिनों में रेत का उत्खनन बंद रहता है, तो फिर खनन माफिया इस कदर कैसे रेत का उत्खनन कर रहे हैं। और प्रशासन को क्या इसकी जानकारी नहीं है या होने के बाबजूद भी वो आंखें मूंदे बैठा है। ऐसे में अगर कोई हादसा होता तो क्या प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं होती।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News