धारधमतरी News

महतारी एक्सप्रेस नहीं पहुंची ..महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म

Created at - July 18, 2018, 4:25 pm
Modified at - July 18, 2018, 4:25 pm

धमतरी। धमतरी में महतारी एक्सप्रेस के नहीं पहुंचने पर एक महिला ने ऑटो में बच्चे को जन्म दिया। एंबुलेंस नहीं मिलने पर महिला ऑटो से अस्पताल जा रही थी। प्रसव पीड़ा तेज होने पर ऑटो में महिला की डिलीवरी कराई गई। हालांकि अभी जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ है। ताज्जुब की बात ये है की धमतरी सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का गृह जिला है। इसके बाद भी यहा के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही है। 

पढ़ें- रैंप पर मॉडल ने बच्चे को कराया स्तनपान, सोशल मीडिया में छिड़ी बहस

शहर के मकेश्वर वार्ड निवासी आसीफा बेगम को बुधवार सुबह लगभग 6 बजे प्रसव पीड़ा उठा। तब वार्ड की मितानिन को परिजनों ने इसकी जानकारी दी। मितानिन आसीफा के घर पहुंची और 102 महतारी एंबुलेंस को फोन किया। लेकिन महतारी एक्सप्रेस के कर्मचारियो ने फोन रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा। लगभग घंटे भर परिजन और मितानिन एंबुलेंस की मदद मिलने की बांट जोह रहे थे। आखिरकार एंबुलेंस की मदद नहीं मिली। जिसके बाद परिजन थकहार कर आटो की मदद लेकर जिला अस्पताल महिला को डिलवरी कराने ला रहे थे। इस दौरान आसीफा को प्रसव पीड़ा तेज हो गई और जिला अस्पताल के सामने ही आटो में ही महिला की डिलवरी करवाया गया। 

पढ़ें- 30 साल बाद पकड़ाया रेप का आरोपी, कंडोम से मिला क्लू

धमतरी जिला प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अजय चन्द्राकर का गृह जिला है। बावजूद स्वास्थ्य में बरती जा रही लापरवाही को लेकर जिला प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवालियां निशान पैदा कर रहा है वैसे इस मामले मे विपक्ष ने प्रदेश सरकार को आढे हाथों लेते हुऐ कहा की सरकार प्रदेश के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। वही इस महिला के अस्पताल के बाहर प्रसव मामले में जिला स्वास्थ्य अधिकारी की अपनी दलील है और बड़ी सफाई से मामले से पल्ला झाड़ता नजर आए अधिकारी के मुताबिक महतारी एक्सप्रसे के कर्मचारी दूसरे कॉल पर व्यस्थ थे जिसके चलते वो उनका फोन रिसीव नहीं कर पाए।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News