भोपाल News

अखिलेश यादव का मध्य प्रदेश दौरा, कमलनाथ और अरूण यादव से करेंगे मुलाकात

Created at - July 19, 2018, 10:02 am
Modified at - July 19, 2018, 10:02 am

भोपाल। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज भोपाल आ रहे है। अखिलेश यादव आज और कल दो दिन तक मध्यप्रदेश में रहेंगे। अखिलेश यादव यहां आगामी चुनाव में अपनी पार्टी की जीत की संभावनाएं तलाशेंगे। इस दौरान वो अपनी पार्टी के पदाधिकारियों से मिलेंगे और आगामी चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे। साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव से भी मिलेंगे। इस दौरान दोनों दलों के बीच आगामी चुनाव को लेकर गठबंधन पर भी बात हो सकती है। 

पढ़ें- पूर्व वित्त मंत्री रामचंद्र सिंहदेव को हार्ट अटैक, नाजुक हालत में अस्पताल दाखिल

पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गौरी सिंह यादव के मुताबिक यादव मध्यप्रदेश कांग्रेस की इकाई के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव के घर जाकर उनसे मुलाकात करेंगे। हालांकि उनके मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात पर अभी अंदेशा बना हुआ है। प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा प्रमुख मायावती के बीच पिछले दिनों हुई मुलाकात में मध्यप्रदेश में दोनों दलों के बीच गठबंधन संभावित होने की खबरें सामने आईं थीं। ऐसे में सपा प्रमुख का यह दौरा राजनीतिक दृष्टिकोण से खासा अहम माना जा रहा है।

पढ़ें- विकास उपाध्याय, आशीष छाबड़ा ने दिया जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा, टिकट के हैं दावेदार

अखिलेश यादव ने इसके पहले जून महीने में सपा के मध्यप्रदेश पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से लखनऊ में मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी की इकाई को सशक्त बनाने पर चर्चा की थी। उसी दौरान उनका यह कार्यक्रम निर्धारित हुआ था। अपने इस दौरे के दौरान वे पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा के अलावा यहां पार्टी की जमीन मजबूत करने की रणनीति पर विचार-विमर्श भी करेंगे।

पढ़ें- पति -पत्नी संबंध पर हाईकोर्ट की टिप्पणी,शारीरिक संबंध बनाने का दबाव अपराध की श्रेणी में

सूत्रों ने बताया कि सपा प्रमुख कल भोपाल आने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे। उसके बाद वे प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी से और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे पर वे पार्टी के पूर्व जनप्रतिनिधियों से भी मिलेंगे।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News