बस्तर News

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सल मुठभेड़ में 8 माओवादी ढेर, हथियार और गोला बारूद बरामद

Created at - July 19, 2018, 10:18 am
Modified at - July 19, 2018, 1:03 pm

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में आज तड़के पुलिस-नक्सल मुठभेड़ हुई। तिमेनार के जंगल में हुई मुठभेड़ में आधा दर्जन से ज्यादा नक्सली मारे गए हैं। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 8 नक्लियों के शव बरामद की है। नक्सलियों से भारी मत्रा में गोला बारूद और हथियार बरामद हुए हैं। 

पढ़ें- हवा में दो विमान टकराए, मृतकों में दिल्ली की पायलट भी शामिल

दंतेवाड़ा में पुलिस और एसटीएफ की टीम तिमेनार इलाके में सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान फोर्स पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की। कई राउंड चले फायरिंग के बाद फोर्स को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकलने में कामयाब रहे। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने कई नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। हालांकि घटनास्थल से नक्सलियों के 8 बॉडी बरामद हुए हैं। फोर्स के मुताबिक कुछ घायल नक्सलियों को माओवादी अपने साथ ले जाने में कामयाब हो गए।

पढ़ें- गूगल पर 34 अरब का जुर्माना, ये आरोप लगाए गए

फोर्स लगातार नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के अड्डों में दबिश देकर माओवादियों का खात्मा कर रही है। रोजाना सुरक्षाबल और नक्सलियों के मुठभेड़ हो रहे है। मुठभेड़ में माओवादियों को भारी नुकसान पहुंचा है। फोर्स की कार्रवाई से घबराए नक्सली सुरक्षित जगहों की तलाश में दूसरे जगहों की ओर रूख कर रहे हैं। 

आपको बतादें बुधवार को सुरतक्षाबलों ने राजनांदगांव में पांच लाख की इनामी नक्सली जरीना को मुठभेड़ में मार गिराया गया था। औंधी थाना इलाके के कुंडाल की पहाड़ियों पर सर्चिंग के लिए जिला पुलिस और आईटीबीपी की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग की गई। फोर्स को हावी पड़ता देख नक्सली निकलने में कामयाब रहे थे। फोर्स की फायरिंग में नक्सली जरीना की मौत हो गई । फोर्स का दावा है कि फायरिंग में कई नक्सलियों को गोली लगी है। जरीना इस इलाके में काफी सक्रिय थी। जरीना पर कई बड़ी वारदातों में शामिल होने का आरोप था। 

ऑपरेशन प्रहार तीन के तहत फोर्स और नक्सलियों के खात्मे के लिए गठित ब्लैक पैंथर की टीम लगातार नक्सलियों के मांद में घुसकर माओवादियों के तरीकों से ही उनकर हमला कर रही है। फोर्स की इस कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए है। और अपने अड्डों में बदलाव कर रहे है। सुरक्षाबल लगातार कोर एरिया में सर्चिंग कर उनके अड्डों को तबाह करने में जुटी है।  

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News