छिंदवाड़ा News

आईटीआई के छात्रों ने बनाया शू चार्जर, बिना बिजली मोबाइल होगा चार्ज ..देखें वीडियो

Created at - July 19, 2018, 11:49 am
Modified at - July 19, 2018, 11:49 am

छिंदवाड़ा। अगर आप मोबाइल फोन के बैटरी बैकअप से परेशान है या फिर पॉवर बैंक रखने की मजबूरी। ऐसी कई समस्याओं का हल है आपकाे जूते में है। जी हां बिलकुल सही सुना आपने। छिंदवाड़ा के एक निजी आईटीआई के छात्रों ने बिना बिजली के चलने वाला शू चार्जर बनाया है जिससे आप अपना मोबाइल चार्ज कर सकतें हैं।

देखें वीडियो-

पढ़ें- बंदर दफ्तर के अंदर, अनोखे फरियादी से थाने में मचा हड़कंप ...देखें वीडियो

छिंदवाड़ा के निजी आईटीआई के छात्रों ने शू चार्जर इजात किया है। जूते में लगे चार्जर के जरिए आप अपना मोबाइल चार्ज कर सकते हैं। छात्रों ने ऐसा शू चार्जर बनाया है। जो बिना बिजली के आपके मोबाइल को चार्ज करेगा। मतलब जैसे-जैसे आप चलेंगे आपका मोबाइल भी चार्ज होगा।

पढ़ें- दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सल मुठभेड़ में 6 माओवादी ढेर, हथियार और गोला बारूद बरामद

दरअसल छात्रों ने जूतों में ऐसी डिवाइस लगाई है जो दबाव मैं काम करती है और फिर उससे बिजली बनती है बिजली को डीसी में कन्वर्ट करवाकर मोबाइल आसानी से चार्ज हो जाता है। महज पांच सौ रुपए की लागत से बनी किसी भी जूतों में आसानी से फिट होने वाली ये डिवाइस मोबाइल चार्जिंग की क्षमता के अनुसार 5 वोल्ट बिजली बनाती है। आपके पैरों की सुरक्षा के साथ-साथ बिना बिजली के मोबाइल चार्जिग का ये डिवाइस आज के दौर में की वरदान से कम नहीं है। इस डिवाइस को बनाकर आईटीआई के छात्रों ने ये साबित कर दिया है कि अब दुनिया आपके कदमों में हैं।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News