बिलासपुर News

नौनिहालों से उठवाया गया फर्नीचर, स्कूल के लिए पानी भी भरती हैं छात्राएं

Created at - July 19, 2018, 1:39 pm
Modified at - July 19, 2018, 3:24 pm

पेंड्रा। पेंड्रा के प्राथमिक शाला डबरीपारा में स्कूली छात्र-छात्राओं से काम करवाने का मामला सामने आया है। बच्चों से स्कूल के  फर्नीचर उठवाए गए। इस उम्र में नवनिहालों के हाथों में जहां किताबें होनी चाहिए तो स्कूल में उनपर जुल्म ढाया जा रहा है। बच्चे करीब एक किलोमीटर तक अपने से स्कूल के टेबल, ब्रेंच और फर्नीचर उठाकर ले जाते कैमरे में कैद हुए। 

पढ़ें- डॉक्टर ने एंबुलेंस चलाकर प्रसूता को अस्पताल में कराया भर्ती.. हड़ताल पर हैं एंबुलेंस कर्मी

वहीं जब शिक्षक से बच्चों से काम कराये जाने के बारे में पूछा गया तो कैमरे के सामने पूरे मामले से खुद अंजान बताते दिखे। परिजनों ने बच्चों से काम कराये जाने के मामले को गलत बताते हुए मामले की शिकायत शिक्षा अधिकारी से की है। अधिकारी मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के बाद कार्रवाई करने की बात की।

पढ़ें- बंदर दफ्तर के अंदर, अनोखे फरियादी से थाने में मचा हड़कंप ...देखें वीडियो

बच्चों से जब हमारी इस बारे में बात हुई तो उन्होंने बताया कि उन्हें शिक्षक ने ये सारे फर्नीचर घर से स्कूल पहुंचाने का आदेश दिया था। जब हमने स्कूल का रूख किया तो वहां नजारा चौकाने वाला था जहां स्कूल के बच्चे शिक्षक के स्कूल पहुंचने से पहले ही हैंडपंप में बर्तन साफ कर स्कूल के लिए पानी भरते दिखें । जिसके बाद स्कूल में पदस्थ जैमल बंजारे शिक्षक को हमारे स्कूल पहुचने की भनक लग गई। और दूसरी ओर से पानी भर रहें बच्चों को इशारा कर स्कूल में अंदर बुला लिया। वहीं जब हमने स्कूल में पदस्थ शिक्षक जैमल बंजारे से बच्चों से स्कूल में काम कराये जाने के सबंध में बात कि तो उन्होंने अपने आप को मामले से अंजान बताया और कैमरे में सफाई देते नजर आए। 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News