बस्तर News

मुठभेड़ में ढेर माओवादियों की हुई शिनाख्त,6 महिला और 2 पुरुष नक्सलियों पर था 23 लाख का इनाम

Created at - July 20, 2018, 11:47 am
Modified at - July 20, 2018, 11:56 am

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमा पर गुरुवार को पुलिस-नक्सल मुठभेड़ में मारे गए आठ नक्सलियों की शिनाख्त हो गई है। मुठभेड़ में मारे गए आठ नक्सलियों में से 6 महिला और 2 पुरुष थे। सभी नक्सलियों पर कुल 23 लाख रुपए का इनाम घोषित था।  

पढ़ें- ट्रेन से गिरकर महिला पुलिस की मौत,शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा में थी तैनात

चंद्रु प्लाटून नंबर 13 सेक्शन का कमांडर था जिस पर 5 लाख का इनाम घोषित था, भीमे प्लाटून नंबर 13 का सदस्य था जिस पर 1 लाख रूपए इनाम था। सुगना प्लाटून सेक्शन कमांडर के ऊपर 5 लाख का इनाम घोषित था। मंगली एरिया कमेटी सप्लाई कमांडर था जिस पर 5 लाख का इनाम था। जैनी सप्लाई कमांडर पर 5 लाख का इनाम था। कुमारी 13 नंबर सदस्य पर 1 लाख का इनाम था। सनकु जनमिलिशिया कमांडर पर 1 लाख का इनाम घोषित था। कुल 23 लाख के इनामी नक्सलियों को मारने में मिली पुलिस और एसटीएफ को सफलता मिली थी। 

पढ़ें- होटलों में क्राइम ब्रांच की रेड, संदिग्ध हालत में पकड़े गए युवक-युवतियां

बता दें कि गुरुवार को दंतेवाड़ा और बीजापुर सीमा पर नक्सलियों की मूवमेंट के इनपुट के आधार पर DRG और STF ने इलाके में ऑपरेशन शुरु किया था। मुठभेड़ के बाद मौके पर मारे गए आठ नक्सलियों से 2 इंसास, 2 थ्रीनॉट थ्री समेत अन्य हथियार बरामद किए गए।वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी फोन कर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को बधाई दी है। उन्होंने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन लगातार चलाने के निर्देश भी दिए।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News