रायपुर News

बांग्लादेशी विमान को दूसरी जगह किया गया शिफ्ट, रायपुर एयरपोर्ट में 3 साल से खड़ा है विमान

Created at - July 20, 2018, 3:29 pm
Modified at - July 20, 2018, 3:29 pm

रायपुर। रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर करीब तीन साल से खड़े बांग्लादेशी विमान को दूसरी दिशा में शिफ्ट किया गया है। यूनाइटेड बांग्लादेश के विमान का स्थान परिवर्तित कर उसे रनवे के पश्चिम दिशा में शिफ्ट किया गया है जहां से विमानों के प्रचालन में कोई व्यवधान नहीं होगी। आपको बतादें ढाका से मस्कट जाते वक्त बांग्लादेशी विमान की रायपुर एयरपोर्ट में 7 अगस्त 2015 को आपात लैंडिंग कराई गई थी। तब से ये विमान रायपुर एयरपोर्ट पर ही खड़ा है। विमानन कंपनी पर एयरपोर्ट का लगभग साठ लाख रूपए बकाया है। 

देखें वीडियो-

पढ़ें- संसद के दिलचस्प नजारे, भाषण के बाद मोदी से गले मिले राहुल, फिर सीट पर बैठते ही मारी आंख

यूनाइटेड बांग्लादेश के प्रतिनिधि इनायत हुसैन, सहायक प्रबंधक (इंजीनियरिंग) एवं सुभंकर बनर्जी, सहायक महाप्रबंधक, कोलकाता के उपस्थिति में एयर इंडिया के सहयोग से विमान शिफ्टिंग का कार्य पूरा किया गया। विमान को दूसरी जगह शिफ्ट करने में एक घंटे का वक्त लगा। दोपहर 1:50 बजे शुरू हुई शिफ्टिंग 2:30 दोपहर को समाप्त हुआ।

पढ़ें- 52 दिन बाद रायपुर लौटे जोगी, पार्टी कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर किया भव्य स्वागत, देखें वीडियो

यूनाइटेड बांग्लादेश द्वारा खाली किए गए स्थान पर आने वाले चुनाव में छोटे-छोटे विमानों को रखने में सहुलियत होगी। बाद में इसी स्थान पर समानांतर टैक्सी ट्रैक बनाने की भी योजना है। इस कार्य में पूर्ण सहयोग देने के लिए राकेश सहाय विमानपत्तन निदेशक ने विशेष कर एयर इंडिया को धन्यवाद दिया। इस कार्य के बाद भारतीय विमानत्तन प्राधिकरण बकाया राशि के लिए यूनाइटेड बांग्लादेश पर दबाव बनाएगी एवं कंपनी को अपने विमान को शीघ्र वापस ले जाने के लिए कहेगी।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News