News

SSC 55 हजार पदों पर करेगा भर्ती, 20 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

Created at - July 21, 2018, 4:20 pm
Modified at - July 21, 2018, 4:20 pm

स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन SSC ने सशस्त्र पुलिस बल CAPF में 54,953 जीडी कॉन्स्टेबल के पदों में भर्ती कर रहा है। जिसके आवेदन मंगाए गए हैं। ये भर्तियां कॉन्सटेबल जनरल ड्यूटी के पदों पर बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF), सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्युरिटी फोर्स CISF, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स CRPF, इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस ITBP, सशस्त्र सीमा बल SSB, नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी NIA और सेक्रेटरेट सिक्युरिटी फोर्स SSF में की जाएंगी।

संबंधित पदों के लिए 20 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। अभी इन पदों के लिए परीक्षा की तिथि निर्धारित नहीं की गई है। परीक्षा की तिथि तय होने पर उम्मीदवारों को सूचना दी जाएगी। आपको बता दें कि इन पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में आयोजित की जाएगी।

योग्यता

संबंधित पदों के लिए मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 19 और अधिकमत आयु 23 साल होनी चाहिए। आयु और शिक्षा की गणना 1 अगस्त 2018 के आधार पर की जाएगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो संबंधित पदों पर अनारक्षित और ओबीसी के लिए 100 रुपये का शुल्क है. शुल्क का भुगतान एसबीआई चालान, एसबीआई नेट बैंकिंग या डेबिट/ क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है. एससी/एसटी के लिए आवेदन शुल्क देय नहीं है।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा , शारीरिक दक्षता परीक्षा , और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में आयोजित की जाएगी।आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशयल वेबसाइट (www.ssc.nic.in) पर जाकर सबसे पहले पदों से संबंधित दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ें और अपनी योग्यता जांच लें। 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News