News

 फिश फिंगर्स रेसिपी 

Created at - July 24, 2018, 5:41 pm
Modified at - July 24, 2018, 5:41 pm

फिश से बने व्यंजन  नॉनवेज पसंद करने वालों को बहुत लुभाते हैं. अगर आप मछली खाने के शौकीन हैं तो शाम के  स्नैक में फिश फिंगर्स बनाया जा सकता है. मेहमानों के स्वागत में स्टार्टर के रूप में दिया जाने वाल यह एक नॉन वेजिटेरियन दिश है, इसे चिली सॉस, मस्टर्ड सॉस और सलाद आदि के साथ सर्व किया जाता है, तो आइये जानें क्रिस्पी फिश फ़्राय रेसिपी हिंदी में.

ये भी पढ़ें -जुआघर चलाने वाली महिला ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया आत्महत्या का ड्रामा

लगने वाली सामग्री 

मछली

अंडे 2

कॉर्न फ्लोर 2 कप

ब्रेड का चूरा 1 कप

कॉर्न फ्लेक्स 1 कप

तेल डीप फ़्राय के लिए

नमक (स्वादानुसार)

फिश फिंगर्स बनाने की विधि 

फिश फ़्राय बनाने के लिए ताज़ी मछली का प्रयोग करें. मछली को लम्बे लम्बे टुकड़ों में काट लें और इसे ठंडा होने के लिए फ्रिज में 15 मिनट तक रखें. अंडे को फेंट कर नमक मिला लें और कॉर्न फ्लेक्स को भी मिक्सी में या किसी अन्य विधि से चुरा कर दरदरा चूरा बना लें. अब सभी चीज़ों को इकट्ठा कर फिश को फ्रिज से निकाले ले। 

ये भी पढ़ें - कोचई पत्ता की कढ़ी

अब डीप फ़्राय करने के लिए एक कडाही में तेल गर्म होने रखें. मछली का एक पीस लें और इसे सबसे पहले फेंटे हुए अंडे के घोल में दुबोयें और इसके बाद बारी बारी से कॉर्न फ्लोर में दोबोकर एक कोटिंग की तरह लगा लें, कॉर्न फ्लोर के बाद ब्रेड का चूरा और अंत में कॉर्न फ्लेक्स के चूरे में डूबोकर गर्म तेल में डालें, अब आंच को कम कर दें और फिश को  मध्यम आंच में सुनहरा होने तक तलें. इसी तरह सभ फिश के टुकड़ों को एक एक कर या कडाही में जगह के हिसाब से डालकर तल लें. फिश फिंगर फ्राई सर्व करने के लिए तैयार है।फिश फिंगर्स बनाने के लिए बड़े साइज की फिश का इस्तेमाल करना चाहिए जिसमें कांटे कम होते हैं.आप चाहे तो फिश को नमक के साथ मेरिनेट कर फ्रिज में रख सकते हैं.

 

 

 

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps