News

मिशन इंपॉसिबल फॉलआउट :एक बार फिर चला टॉम क्रूज का जादू

Created at - July 27, 2018, 5:08 pm
Modified at - July 27, 2018, 5:08 pm

 मुंबई। बहुप्रतीक्षित फिल्म मिशन: इम्पॉसिबल आज रिलीज हो गई है। हर बार  की  तरह इस बार भी फिल्म के नाम से ही समझ आ रहा है कि इस बार भी मिशन इम्पॉसिबल सीरीज का नायक टॉम क्रूज दुनिया को बचाने के लिए  वो सब करेगा जो आम इंसान नहीं कर पाता। बता दें कि यह मिशन इम्पॉसिबल सीरीज की छठी फिल्म है। पिछली फिल्म में टॉम ने बागी ब्रिटिश एजेंट सोलोमन लेन (शॉन हैरिस) को गिरफ्तार किया था। इस बार फिल्म में नायक ईथन हंट (टॉम क्रूज) की इम्पॉसिबल मिशन फोर्स  को आतंकवादी जॉन लार्क और उसके करीबियों की तलाश है, जोकि दुनिया भर में परमाणु विस्फोट कर तूफान मचाना चाहते हैं। फिल्म की कहानी बढ़ती है कुछ इस तरह एक सेफ हाउस में रह रहे ईथन को पूरे  मिशन की जिम्मेदारी दी गई है।  बर्लिन में प्लूटोनियम हासिल करने के मिशन के दौरान ईथन के अपने साथी को बचाने के चलते प्लूटोनियम उसके हाथ से निकल गया था। इसलिए इस बार उनके काम में अड़ंगा लगाने के लिए सीआईए डायरेक्टर ने अपने एक आदमी अगस्त वालकर (हेनरी काविल) को भी उनकी टीम में शामिल किया है। वालकर कदम-कदम पर ईथन की राह में रोड़े अटकाता है और उसे धोखा भी देता है। ईथन को जॉन लार्क को प्लूटोनियम खरीदने से रोकना है। 

इस मिशन में टीम आईएमएफ के अलावा ब्रिटिश जासूस और ईथन की पुरानी दोस्त इलसा फास्ट (रेबेका फर्गुसन) भी उसके साथ आ जाती है और कई मौकों पर उसकी मदद करती है। खास बात यह है कि फिल्म की कहानी आखिर में भारत के सियाचिन आती है। बहरहाल, ईथन अपने मिशन में कामयाब हो पाता है या नहीं यह जानने के लिए आपको सिनेमा जाना होगा। टॉम क्रूज हर बार की तरह इस बार भी अट्रेक्टिव लगे हैं। खास बात यह है कि उनका बेहतरीन एक्शन आज भी उन्हें जवान दिखा रहा है ।बता दें कि  मिशन इम्पॉसिबल सीरीज की पहली फिल्म करीब 22 साल पहले 1996 में आई थी। तब से लेकर अब तक टॉम क्रूज ने इसे अपने दम पर आगे बढ़ाया है और हर बार फैंस को पहले से बेहतर एक्शन सीन्स का तोहफा दिया है।इस फिल्म में  हेलिकॉप्टर वाले सीन ऐसे हैं जिसे देखकर मजा आ जायेगा। 

फिल्म में  बेहतरीन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो वाकई लोगो को प्रभावित करेगा।  फिल्म के राइटर और डायरेक्टर क्रिस्टोफर मैक्वेरी ने एक बार फिर बेहतरीन एक्शन ड्रामा रचा है। फिल्म में जबर्दस्त एक्शन से लेकर रोमांच तक सब कुछ है। टॉम के बाकी साथियों ने भी बढ़िया एक्टिंग की है। खासकर सीआईए एजेंट का रोल करने वाले हेनरी काविल कई सीन्स में हैरान करते हैं। इस हफ्ते अगर आप जबर्दस्त एक्शन और रोमांच देखना चाहते हैं, तो इस फिल्म को मिस ना करें। 

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps