रायपुर News

आम आदमी पार्टी का हिसाब मांगो अभियान 1 से, विधानसभावार 10,000 नुक्कड़ सभाएं

Created at - July 30, 2018, 3:44 pm
Modified at - July 30, 2018, 3:44 pm

रायपुर। आम आदमी पार्टी (आप) की छत्तीसगढ़ इकाई विधायकों के घेराव के बाद राज्य सरकार से 15 सालों का हिसाब मांगने का अभियान शुरु करने की तैयारी में है। ‘जवाब दो, 15 साल का हिसाब दो अभियान 1 अगस्त से शुरू होगा और 24 अगस्त को खत्म होगा। इसके तहत पहले ही दिन से पूरे प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर पार्टी के प्रवक्ता और प्रत्याशी 10—10 नुक्कड़ सभाओं का आयोजन करेंगे पूरे राज्य में 10,000 नुक्कड़ सभाएं होंगी। नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से प्रवक्तागण जनता से सीधी बात करेंगे।

ये जानकारी दिल्ली में 'आप' सरकार के मंत्री और छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने सोमवार एक पत्रवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि 1 अगस्त से पूरे प्रदेश में आप कार्यकर्ता राज्य सरकार सेके काम का हिसाब मांगेंगे। इनके जरिए लोगों को मौजूदा सरकार की नाकामियों पर प्रश्न उठाया जाएगा साथ ही लोगों से उनकी समस्याओं की जानकारी इकट्ठी जाएगी। इन समस्याओं को लेकर समाधान के लिए मांगपत्र तैयार कर 24 अगस्त को  प्रदेश के हर जिले में सबडिविजनल मजिस्ट्रेट यानी एसडीएम कार्यालयों का घेराव कर 'आप' प्र​त्याशी और कार्यकर्ता राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

यह भी पढ़ें : असम NRC को लेकर संसद में हंगामा, उधर ममता ने कहा- बंगाली लोगों को निशाना बना रही है सरकार

उन्होंने कहा कि 27 से 29 जुलाई तक चंपारण में पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के दौरान 'देश की बात' से लेकर छत्तीसगढ़ तक से जुड़े मुद्दों पर विषय विशेषज्ञों ने विस्तार से अपने विचार साझा किए। इन चर्चाओं और विचार सत्रों के दौरान पार्टी ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने 11 कर्त्तव्यों पर भी विचार किया। इनकी रूपरेखा तय करने के साथ ही विधानसभा क्षेत्रवार 500 प्रवक्ताओं का चयन किया गया।

गोपाल राय ने बताया कि छत्तीसगढ़ को भाजपा सरकार के लंबे  कार्यकाल का अब तक कोई खास फायदा नहीं मिल सका है। यहां विकास सिर्फ चुनावी प्रचार के दौरान जनता को चौंकाने का औजार है। इस सरकार के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ी समाज कई विसंगतियों में फंस गया है। चंपारण में कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में अपना विशिष्ट योगदान देनेवाली मशहूर हस्तियों ने इस पर अपने विचार प्रकट किए।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News