News

महिला वर्ल्ड कप- भारतीय हॉकी टीम ने इटली को हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

Created at - August 1, 2018, 1:26 pm
Modified at - August 1, 2018, 1:26 pm

लंदन। महिला वर्ल्ड कप हॉकी प्रतियोगिता में बढ़िया प्रदर्शन करते हुए भारतीय महिला टीम ने मंगलवार को इटली को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। टीम क्वार्टर फायनल में आयरलैंड से भिड़ेगी। मुकाबले में भारतीय टीम की ओर से लालरेमसियामी, नेहा गोयल और वंदना कटारिया ने गोल किए।

इस नॉकआउट मुकाबले के शुरुआत में दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत तो की, लेकिन दुनिया भारत को इटली टीम के खिलाफ पहले ही क्वॉर्टर में बढ़त मिली। यह गोल 9वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर लालरेमसियामी ने लगाया। इसके बाद हाफ टाइम तक कोई गोल नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें : रसोई गैस हुआ महंगा, सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में इजाफा

हाफ टाइम से पहले इटली को फ्री हिट मिली, लेकिन वह इस मौके को भुना नहीं सकी। इसी तरह तीसरे क्वॉर्टर में भारत के नवनीत का एक शॉट गोल पोस्ट की दाईं ओर से निकल गया। लेकिन इसके बाद इसी क्वॉर्टर के आखिरी मिनट्स में भारत ने दूसरा गोल दागा।नेहा गोयल ने 45वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। इटली की टीम पूरे मैच के दौरान पिछड़ती नजर आई

भारत के डिफेंस को भेद पाना इटली के लिए मुश्किल रहा। इसके बाद वंदना कटारिया ने 55वें मिनट में टीम इंडिया का तीसरा गोल कर दिया। यही स्कोर मैच के आखिर तक रहा और भारतीय महिला टीम ने 3-0 से जीत दर्ज कर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News