रायपुर News

कांग्रेस के टिकटार्थी मुश्किल में, पार्टी ने कोर्ट-कचहरी ही नहीं जेल से लेकर बेल तक का मांगा ब्यौरा

Created at - August 1, 2018, 2:36 pm
Modified at - August 1, 2018, 2:49 pm

बिलासपुर। अगस्त से ब्लॉक अध्यक्षों के पास मिलने वाले आवेदन पत्र को लेने के लिए कांग्रेसी नेताओं में होड़ मच गई है। यह आवेदन पत्र दरअसल आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनने के लिए हैं । इस बार कांग्रेस जो आवेदन पत्र दावेदारों से मंगवा रही है उसमें दावेदारों कि तकरीबन जन्म कुंडली की जानकारी के कॉलम है। दावेदारों को यह तक बताना पड़ेगा कि क्या वह कभी जेल गए हैं या उनके खिलाफ कोई आपराधिक प्रकरण दर्ज है ।

पढ़ें- बोरवेल में गिरी बच्ची को निकालने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, मंगलवार शाम से गिरी है बच्ची

कांग्रेस इस बार प्रत्याशी चयन को लेकर बेहद सतर्क है। और पार्टी आलाकमान इस बात का मैसेज देना चाहता है की प्रत्याशियों का चयन कार्यकर्ताओं द्वारा ही किया जा रहा है इसीलिए प्रत्याशी बनने का जो आवेदन पत्र है वह संगठन की सबसे निचली इकाई ब्लॉक स्तर से लिया जा रहा है । बुधवार 1 अगस्त से आवेदन पत्र ब्लॉक अध्यक्ष के पास मिलने लगेंगे। ब्लॉक अध्यक्ष के पास अभी से ही इन आवेदनों की पूछताछ के लिए प्रत्याशी पहुंच रहे हैं। 

पढ़ें- होटल से 39 युवतियों को छुड़ाया गया, देह व्यापार में शामिल करने की थी तैयारी

इस बार जो जानकारी 4 पेज के आवेदन पत्र में मांगी गई है उसमें दावेदारों को अपनी पूरी जीवनी लिखनी पड़ेगी । पार्टी आलाकमान ने दावेदार कितनी बार संगठन में पदों पर रहा है, कितनी बार चुनाव लड़ा है ,कितने वोटों से जीता या हारा है जैसी तमाम जानकारियों के साथ-साथ अपराधिक मामलों की जानकारी भी अलग कॉलम में मंगवाई है। इस नई जिम्मेदारी से ब्लॉक अध्यक्ष खुश हैं ।उनका कहना है की पार्टी ने ब्लॉक स्तर पर यह आवेदन देकर हमें महत्व दिया है। 

पढ़ें- थानेदार कई महीनों से कर रहा था नाबालिग से दुष्कर्म, परिजनों को दूसरे कमरे में रखता था बंद

इस प्रोफार्मा में दावेदारों की तमाम जानकारियों के साथ एक संकल्प पत्र भी अटैच है इस संकल्प पत्र में दावेदारों को यह बताना होगा की यदि उन्हें टिकट नहीं मिली तो जिसे पार्टी टिकट देगी वह उसके लिए पूरी ईमानदारी से कार्य करेंगे। अब देखना है कि दावेदारों में कितने लोग टिकट नहीं मिलने पर इस संकल्प का पालन करते हैं। 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News