बिलासपुर News

रमन ने की घोषणा- 30 साल सेवा अवधि वाले कर्मचारियों को जनवरी 2016 से चार स्तरीय वेतनमान

Created at - August 1, 2018, 6:38 pm
Modified at - August 1, 2018, 6:38 pm

बिलासपुर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने घोषणा की है कि राज्य के ऐसे कर्मचारियों को जो 30 वर्ष की सेवा अवधि पूरी कर लेंगे, उन्हें 1 जनवरी 2016 से चार स्तरीय वेतनमान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह निर्णय राज्य सरकार ने कैबिनेट की बैठक में लिया है। इस निर्णय से राज्य सरकार पर एक सौ करोड़ रूपए का राजस्व व्यय आएगा।

मुख्यमंत्री बुधवार को बिलासपुर में आयोजित मोबाइल तिहार कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 10 हितग्राहियों को स्मार्ट फोन वितरित कर बिलासपुर जिले में सूचना क्रांति योजना का शुभारंभ किया। डॉ. सिंह ने कहा कि सूचना क्रांति योजना में बिलासपुर संभाग में 12 लाख 50 हजार स्मार्ट फोन बांटे जाएंगे। उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन वितरण के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में 60 से 70 शिविर आयोजित किए जाएंगे, जहां आधार से लिंक करके हितग्राहियों को फोन दिए जाएंगे और हितग्राही के साथ पहली सेल्फी भी ली जाएगी।

यह भी पढ़ें : बिलासपुर में मोबाइल तिहार, राधा सोनवानी ने रमन के साथ ली सेल्फी

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की सूचना क्रांति योजना’ (स्काई) मोबाइल कनेक्टिविटी विस्तार का देश-दुनिया का सबसे बड़ा अभियान है। यह योजना महिला सशक्तिकरण और युवा सशक्तिकरण की दिशा में एक बड़ा कदम साबित होगी। अब छत्तीसगढ़ के तेंदूपत्ता मजदूर और मनरेगा के मजदूर भी स्मार्ट फोन से बात करेंगे। उन्होंने इस अवसर पर बिलासपुर में 13 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित मातृ-शिशु अस्पताल का लोकार्पण और मिशन अमृत के तहत बिलासपुर शहर के लिए लगभग 301 करोड़ रूपए की लागत से जल प्रदाय योजना हमर बिलासपुर जल अवतरण संकल्पयोजना का शिलान्यास किया। इस योजना के तहत खूंटाघाट जलाशय के जरिए बिलासपुर शहर के लिए पानी लाया जाएगा।

मोबाइल तिहार में मुख्यमंत्री ने श्रमिकों को मुख्यमंत्री सायकल सहायता योजना के तहत बारह सौ हितग्राहियों को सायकिल, तीन सौ हितग्राहियों को औजार किट, मृत्यु सहायता योजना के तहत 13 मृत श्रमिकों के परिजनों को 3 लाख 90 हजार की राशि, 5 हितग्राहियों को आबादी पट्टा और 40 हितग्राहियों को ई-रिक्शा वितरित किए। उन्होंने समाज कल्याण विभाग की योजनाओं के तहत 2 हितग्राहियों को मोटर ट्रायसायकल, नौ हितग्राहियों को ट्रायसायकल, सात हितग्राहियों को व्हीलचेयर, तीन हितग्राहियों को श्रवण यंत्र, सात हितग्राहियों को बैसाखी, दो हितग्राहियों को स्मार्ट केन और एक हितग्राही को निःशक्तजन बीमा राशि का चेक वितरित किया।

यह भी पढ़ें : करोड़ों की ठगी का आरोपी नवनीत सिंह टूटेजा चढ़ा पुलिस के हत्थे, नागपुर से लाया जा रहा

कार्यक्रम के दौरान नगरीय विकास मंत्री अमर अग्रवाल, संसदीय सचिव राजू क्षत्री, विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह सवन्नी, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष हर्षिता पाण्डेय, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक साहू और बिलासपुर महापौर किशोर राय कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News