News

ताजपोशी में शामिल होने इमरान खान ने भारतीय क्रिकेटरों के साथ आमिर खान को भेजा न्योता

Created at - August 2, 2018, 10:04 am
Modified at - August 2, 2018, 10:04 am

पाकिस्तान। पाकिस्तान के होने वाले नए वजीर-ए-आजम इमरान खान की 11 अगस्त को ताजपोशी होगी। ताजपोशी को यादगार बनाने इमरान खान ने पूर्व भारतीय खिलाड़ियों को भी न्यौता भेजा है। भारत से पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान को न्यौता दिया गया है।

पढ़ें- दुआओं का असर, बोरवेल से सलामत निकली सना, 30 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

मीडिया में इमरान के ताजपोशी पर प्रधानमंत्री को न्यौता देने की अटकल सामने आई थी। पीटीआई प्रवक्ता के मुताबिक उनकी पार्टी पाकिस्तान के विदेश कार्यालयों से विचार करने के बाद सार्क देशों के प्रमुखों को बुलाने के बारे में फैसला करेगी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रवक्ता फवाद चौधरी का दावा है कि पार्टी को केंद्र और पंजाब प्रांत में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सदस्यों का समर्थन प्राप्त है। चौधरी का दावा है कि इमरान की पार्टी को नेशनल असेंबली में 168 और पंजाब में 188 सदस्यों का समर्थन हासिल है।

पढ़ें- पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ FIR दर्ज, भड़काऊ बयान देकर तनाव पैदा करने का आरोप

गौरतलब है कि 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों के नतीजों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी के के रूप में उभरी थी। हालांकि सरकार बनाने के लिए 272 सदस्यों वाली नेशनल असेंबली में 137 सदस्यों की जरूरत होगी। वहीं इमरान की पार्टी 116 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है और वो बहुमत से 21 सीट दूर है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News