News

भारत-इंग्लैंड पहले टेस्ट का तीसरा दिन, टीम इंडिया को जीत के लिए मिला 194 रन का लक्ष्य

Created at - August 3, 2018, 9:48 pm
Modified at - August 3, 2018, 9:48 pm

बर्मिंघम। भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य दिया है। खेल के तीसरे दिन इंग्लैंड ने 180 रन बनाए, पहली पारी में 13 रन की बढ़त पहले से थी, इस तरह भारत को ये पहला टेस्ट जीतने के लिए 194 रन का लक्ष्य पाना होगा। तीसरे दिन खबर लिखे जाते तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में ने 3 विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं।

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत में ही अश्विन ने इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। अश्विन ने जेनिंग्स को 8 रन के स्कोर पर स्लिप में रहाणे के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद अश्विन ने जो रुट को भी कैच आउट करवाया। फिर इशांत शर्मा ने डेविड मलान को स्लिप में कैच आउट करवाया। इशांत शर्मा ने भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। उन्होंने बेयरस्टो को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवा दिया।

यह भी पढ़ें : प्रमोशन में आरक्षण,सुप्रीम कोर्ट में केंद्र ने कहा-हजार साल से संघर्ष कर रहे SC/ST,आज भी अत्याचार

इसके बाद इशांत शर्मा ने बेन स्टोक्स को विराट को हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद फिर इशांत ने ही जोस बटलर का चौथा विकेट लिया। आदिल राशिद को उमेश यादव ने 16 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। स्टुअर्ट ब्रॉड को इशांत शर्मा के अपना पांचवें शिकार बने। सैम कुरन ने 63 रन बनाए लेकिन उनकी पारी का अंत उमेश यादव ने किया। उमेश की गेंद पर कुरन का कैच कार्तिक ने लपका।

वहीं दूसरी पारी में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय महज 6 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन भी 13 रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर ब्रिस्टो के हाथों कैच आउट हो गए।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News