रायपुर News

कांजी हाउस में 30 गायों की दर्दनाक मौत, 400 गायों को ठूंसकर कर रखा गया था

Created at - August 4, 2018, 2:11 pm
Modified at - August 4, 2018, 2:13 pm

बलौदाबाजार। बलौदाबाजार जिले के पलारी इलाके के एक कांजी हाउस में 30 गायों की मौत से सनसनी मच गई है। जनपद पंचायत पलारी ने जांच के बाद पूरे मामले की रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपने के निर्देश दिए हैं। पलारी से दस किलोमीटर दूर रोहांसी गांव के कांजी हाउस में इन गायों को रखा गया था। बताया जा रहा है कि करीब चार सौ मवेशियों के इस कांजी हाउस में ठूंसकर रखा गया था। जहां उन्हें खाने-पीने के लिए चारा भी नहीं देने का आरोप है।

पढ़ें- शख्स, फोर्स की फायरिंग में हुई मौत

बंद कांजी हाउस में 30 गायों की भूख और दम घुटने से मौत हो गई। कांजी हाउस से लगे एक प्राइवेट स्कूल के टीचर और बच्चों ने जब इस कांजी हाउस से आने वाली बदबू से परेशान होकर गांव के लोगों को सूचा दी... और कांजी हाउस का दरवाजा तोड़ा गया, तो 30 गायें मरी पड़ी थीं। इनमें से कई की मौत कई दिन पहले हो गई थी और सड़ने भी लगी थी। ग्राम सरपंच ने मामले की रिपोर्ट तत्काल पलारी थाने में दर्ज कराई।

पढ़ें- तीन हजार किलो से ज्यादा गांजा जब्त, जमीन के भीतर गड़ा था 85 ड्रम गांजा

वहीं पलारी जनपद पंचायत के CEO डॉ. केएस परमार और पशु चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंची। जेसीबी और ट्रैक्टर की मदद से मरी हुई गायों को किसी तरह बाहर निकालकर दफनाया गया। ग्राम पंचायत के सरपंच और उप सरपंच एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। वहीं जनपद पंचायत पलारी ने जांच के बाद पूरे मामले की रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपने के निर्देश दिए हैं। 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News