News

15 दिनों में दूसरी बार कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, कई मुद्दों पर बनेगी रणनीति

Created at - August 4, 2018, 2:42 pm
Modified at - August 4, 2018, 2:44 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज दिल्ली में होने जा रही है। राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद 15 दिनों के भीतर दूसरी बार कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक छह महीने, साल भर में एक बार होती थी। कहा जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस कार्यसमिति, सीडब्लुसी की बैठक में राफेल विमान सौदे, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर, NRC सहित कुछ दूसरे अहम मुद्दों पर चर्चा और आगे की रणनीति तय की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राफेल के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने और NRC को लेकर नई रणनीति पर विचार किया जा सकता है।

पढ़ें- फारुख अब्दुल्ला के आवास में बल पूर्वक घुसा शख्स, फोर्स की फायरिंग में हुई मौत

इसके साथ ही कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र जैसे बड़े राज्यों में विपक्षी गठबंधन की जटिलताओं और विरोध को देखते हुए पीएम पद पर राहुल गांधी की दावेदारी पर अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। माना जा रहा है कि भाजपा को हराना विपक्षी महागठबंधन का पहला लक्ष्य है। विपक्षी दलों में सहमति बनी है कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम पर फैसला चुनाव बाद किया जाएगा।

पढ़ें-तीन हजार किलो से ज्यादा गांजा जब्त, जमीन के भीतर गड़ा था 85 ड्रम गांजा

सूत्रों के मुताबिक यूपी में सपा, बसपा और कांग्रेस में रणनीतिक समझदारी बनी है, जहां से 80 सांसद आते हैं। इसी तरह की रणनीति बिहार, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में अपनाई जाएगी। इन राज्यों में महागठबंधन में शामिल दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर काम हो रहा है। कांग्रेस का मानना है कि उसे लोकसभा चुनाव में राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों में फायदा मिलेगा। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News