कोरबा News

कोरबा को सिपेट की सौगात, युवाओं को प्लास्टिक इंजीनियरिंग में मिलेंगे रोजगार के अवसर

Created at - August 5, 2018, 3:31 pm
Modified at - August 5, 2018, 3:31 pm

कोरबा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कोरबा में मोबाइल तिहार कार्यक्रम के मंच से जिले को एक और सौगात दी है। छत्तीसगढ़ के औद्योगिक जिला मुख्यालय केन्द्रीय प्लास्टिक टेक्नॉलॉजी संस्थान ( सिपेट ) की सौगात मिली है । इस ऐलान के बाद हजारों युवाओं को प्लास्टिक इंजीनियरिंग में प्रशिक्षण के बाद रोजगार के नये अवसर मिलेंगे । केन्द्र सरकार से एक हफ्ते पहले इसकी मंजूरी मिली है । इसके लिए राज्य शासन ने भवन भी बनवाया है ।

पढ़ें-डराती है दिल्ली: महिला का गर्दन दबोचकर जमीन में पटका, फिर मोबाइल और ज्वेलरी लूट लिया बदमाश

मुख्यमंत्री अगले माह इसका शुभारंभ करेंगे । डॉ. रमन सिंह ने कोरबा में आयोजित मोबाइल तिहार में प्लास्टिक टेक्नॉलॉजी संस्थान ( सिपेट ) घोषणा की ।  राजधानी रायपुर के बाद राज्य का दूसरा शहर कोरबा, जहां सिपेट की स्थापना जल्द होगी ।  मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की संचार क्रांति योजना के तहत कोरबा जिले को एक लाख 30 हजार से ज्यादा हितग्राहियों को निःशुल्क स्मार्ट फोन  की सौगात दी है ।

पढ़ें- नीतीश कुमार पर राहुल का तंज, कहा- शर्म आ रही है तो आरोपियों पर जल्द कार्रवाई करें

कार्यक्रम के दौरान रमन ने कहा - ''संचार क्रांति योजना के जरिये छत्तीसगढ़ ने किया एक नये युग में प्रवेश ।  कोरबा जिले में बनेगा दन्तेवाड़ा जिले के जावंगा से भी बड़ा एजुकेशन हब । कोरबा ने एक स्मार्ट शहर के रूप में बनायी अपनी पहचान'' ।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News