जॉन अब्राहम कैसे रहते हैं फिट

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 05 Aug 2018 04:23 PM, Updated On 05 Aug 2018 04:23 PM

बॉलीवुड के 'सबसे फिट' एक्टर जॉन अब्राहम को उनके  फिटनेस जुनून के लिए ज्यादा जाना जाता है।  बेहद फिटनेस फ्रीक माने जाने वाले जॉन अब्राहम के बारे में कहा जाता है कि वो अपनी हेल्थ से कोई समझौता नहीं करते इसके पीछे की एक खास वजह है। 

फिल्म मद्रास कैफे की रिलीज से कुछ दिन पहले प्रमोशन की थकान और कंट्रोवर्सी की टेंशन दूर करने के लिए जॉन निकल गए मुंबई की सड़कों पर अपनी बाइक के साथ. मगर किसी वजह से उनकी 1000 सीसी की सुपर बाइक का एक छोटा सा एक्सिडेंट हो गया.लेकिन जॉन को इस एक्सिडेंट से कोई फर्क नहीं पड़ा और अगले ही दिन वो फिर जिम में नजर आए.

 आपको बता दें कि जॉन जैसी बॉडी बनानी है तो इसका बेसिक तरीका ये है कि आप अपनी डाइट में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन की मात्रा बढ़ा दें। इसके अलावा आपको कुछ खास एक्सरसाइज भी करनी होगी। जॉन अब्राहम को इस काम में विनोद चन्ना ने गाइड किया। वह उनके पर्सनल ट्रेनर हैं।जॉन अब्राहम अपनी फिटनेस के लिए 60 फीसदी डाइट पर और 40 फीसदी वर्कआउट पर निर्भर करते हैं। दिन भर में उनका टार्गेट 4000 से लेकर 5000 कैलोरीज जलाने का टारगेट रखते हैं। ऐसी लुक्स के लिए उन्होंने कभी स्टेरॉइड्स का इस्तेमाल नहीं किया।डाइट, प्रोटीन सप्लिमेंट्स के साथ-साथ वह छह घंटे की नींद लेना मिस नहीं करते। चेन्‍नई एक्‍सप्रेस की शूटिंग के दौरान जॉन को लगभग 8 महीने जिम से दूर रहना पड़ा.और उसके बाद जॉन फिर से जुट गए थे। जिम में पसीना बहाना  जॉन अब्राहम.का सबसे फेवरेट काम है। 

देखे जॉन का रूटीन चार्ट 

जॉन अब्राहम पूरे दिन में वेज और नॉन-वेज डाइट बराबर मात्रा में लेते हैं। 

वर्कआउट से पहले: ब्लैक कॉफी/ग्रीन टी, 4 अंडे/1 आलू/ब्राउन ब्रेड/1 शकरकंद/कॉर्नफ्लेक्स और एक सेब खाते हैं।

वर्कआउट के बाद: छह-सात उबले अंड्डों का सफेद भाग और प्रोटीन शेक.

सुबह ब्रेक के वक्त: पास्ता, वे प्रोटीन, सलाड.

लंच: स्टीम्ड फिश, रोटी, स्प्राउट्स, सब्जी, दाल, दही

डिनर: बाजरा या ज्वार की रोटी.

शाम पांच बजे के बाद जॉन कॉर्बोहाइड्रेट का सेवन नहीं करते। रात 9 बजे के बाद वह कुछ नहीं खाते।

वेब डेस्क IBC24

Web Title : John Abraham Workout and Diet

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