News

महिला अधिकार सम्मेलन में राहुल का भाजपा-आरएसएस पर वार- बीजेपी के एमएलए से बेटियां बचानी हैं

Created at - August 7, 2018, 3:19 pm
Modified at - August 7, 2018, 3:19 pm

नई दिल्ली। महिला कांग्रेस द्वारा दिल्ली के दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजिय महिला अधिकार सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा में बहुत अंतर है। बीजेपी के मुख्य संगठन आरएसएस में कोई महिला नहीं घुस सकती, और कभी नहीं जा सकती।

उन्होंने कहा कि बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा है कि केवल पुरुष ही देश को चला सकते हैं लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं है। अगर एक भी महिला आरएसएस में शामिल हो जाती है तो वह संगठन नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि, 'अगर महिलाओं की 50 प्रतिशत आबादी है तो फिर उनको इस संगठन में भी 50 फीसदी जगह मिलनी चाहिएहमारा लक्ष्य महिलाओं को हर स्तर पर लीडरशिप में शामिल करने का है

यह भी पढ़ें : बीस मिनट में बदल गई दो मछुवारों की किस्मत, एक मछली ने बनाया लखपति

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मुझे आपके संगठन की जरुरत है। जो महिलाएं चुनाव लड़ सकती हैं उनके नाम मुझे दीजि मैं उनको आगे बढ़ाने का काम करूंगा। जो महिलाएं पॉलिसी समझती हैं, ग्रामीण विकास समझती हैं, उनके नाम मुझे दीजि। मेरा काम जज का काम है । उन्होंने कहा कि कहा कि आरएसएस में एक भी महिला नहीं है, क्योंकि उस संगठन के दरवाजे महिलाओं के लिए बंद हैं। कांग्रेस पार्टी के बाकी जो अग्रिम संगठन हैं उनके पास झंडा है, लोगो हैं, मगर महिला कांग्रेस के पास शक्ति तो है लेकिन झंडा नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज के बाद महिला कांग्रेस का झंडा पूरे हिन्दुस्तान में दिखाई देगा, आने वाले समय में हिंदुस्तान की महिलाओं के लिये कांग्रेस पार्टी में कम से कम 50 प्रतिशत जगह का हमारा लक्ष्य है।

यह भी पढ़ें : 9 साल से वेतन नहीं ले रहे सांसद वरूण गांधी, गरीबों और जरुरतमंदों पर कर देते हैं खर्च

राहुल ने कहा कि, 'बीजेपी के एमएलए से बेटियां बचानी हैं। बड़े भाषणों के बाद बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ प्रोग्राम अनाउंस किया, 40 लाख रुपये हर जिले में बेटियों को बचाने के लिये दिया। बिहार में छोटी सी बच्चियों का रेप होता है मगर प्रधानमंत्रीजी एक शब्द नहीं बोलेंगे

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News