News

महाराष्ट्र बंद, पुणे के 7 जिलों में बस और इंटरनेट सेवाएं बंद

Created at - August 9, 2018, 2:02 pm
Modified at - August 9, 2018, 2:02 pm

मुंबई। सरकारी नौकरी और शिक्षा में आरक्षण की मांग को लेकर कई संगठनों ने गुरुवार को महाराष्ट्र बंद का आह्वाहन किया है। मराठी क्रांति मोर्चा समेत कई संगठनों के बंद को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

मराठा संगठनों के विरोध प्रदर्शन के चलते जुलाई में राज्य के विभिन्न हिस्सों में बड़े स्तर पर हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुई थी। इससे सबक लेकर राज्य सरकार अब फिर से कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती। इसलिए पुणे के 7 जिलों में इंटरनेट सुविधा को बंद रखी गई है। साथ ही, बस सर्विस भी बंद है

एक अधिकारी ने बताया कि सरकार ने संवेदनशील स्थानों पर रैपिड एक्शन फोर्स की छह कंपनियां और सीआईएसएफ तथा राज्य रिजर्व पुलिस बल की एक-एक कंपनी तैनात की है। इसके अलावा होमगार्ड के जवान भी तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : हरिवंश चुने गए राज्यसभा के उपसभापति, एनडीए की बड़ी जीत, मोदी ने दी बधाई

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने और कानून व्यवस्था को हाथ में नहीं लेने की अपील की है। इस दौरान सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है। राज्य के मुख्य सचिव डीके जैन ने बुधवार शाम बंद के दौरान के सुरक्षा उपायों की समीक्षा की करते हुए अधिकारियों से ये सुनिश्चित करने को कहा कि उपनगरीय रेल सेवा सुचारु ढंग से चले तथा स्कूल एवं अन्य सेवाएं प्रभावित न हों

पहले बंद में मुंबई और ठाणे को शामिल नहीं किया जा रहा था, लेकिन बाद में कुछ संगठनों ने यहां भी बंद की बात कही बंद को देखते हुए औरंगाबाद, पुणे, मुंबई में कई जगहों पर स्कूल बंद रखे गए हैं।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News