रायपुर News

राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा, देखिए राहुल का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

Created at - August 10, 2018, 9:08 am
Modified at - August 10, 2018, 10:30 am

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। वे रायपुर में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। पीसीसी की 2 मंजिला। नई बिल्डिंग का नाम राजीव भवन रखा गया है।

राहुल का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नियमित विमान से दोपहर 2.20 को रायपुर पहुंचेंगे। रास्ते में कांग्रेस और मोर्चा संगठन के कायकर्ता अध्यक्ष राहुल गांधी का स्वागत करेंगे। राजीव भवन पहुंचने पर दोपहर 3 बजे राहुल गांधी को सेवादल के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा। दोपहर 3.30 बजे राजीव भवन के उद्घाटन के शिलालेख का अनावरण राजीव भवन का उद्घाटन होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसी अवसर पर आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को ध्वज देकर जंगल सत्याग्रह का शुभारंभ करेंगे। 

उदघाटन समारोह के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मीडिया के आंमत्रित प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। इसके बाद चिकित्साजगत के आमंत्रित प्रतिनिधियों और आमंत्रित व्यापारिक प्रतिनिधियों से चर्चा का राजीव भवन में कार्यक्रम रखा गया है। नवनिर्मित राजीव भवन के मुख्य सभागार में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस के विधायक, एआईसीसी सदस्यों, पीसीसी सदस्यों और मोर्चा संगठनों के प्रदेश प्रमुखों के साथ कार्यक्रम में भाग लने के बाद राजीव भवन से प्रस्थान करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शाम 7.40 बजे रायपुर से दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

पढ़ें- राहुल गांधी सार्वजनिक करें झीरम के दोषियों का नाम,नहीं तो पूरी कांग्रेस को कोर्ट में घसीटूंगा : जोगी

जहां पीसीसी अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष,सभी प्रकोष्ठ-विभागाध्यक्षों के लिए रुम तैयार किए गए हैं। राहुल गांधी के दौरे से पहले प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने तैयारियों का जायजा लिया। राहुल गांधी इस भवन का लोकार्पण करने के बाद वरिष्ठ पत्रकारों से बातचीत करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी प्रदेश के डॉक्टरों और व्यापारियों से अलग से चर्चा करेंगे। इस दौरे में राहुल गांधी प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं, पीसीसी और AICC डेलीगेट्स से चुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा करेंगे। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा भी राहुल के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। पीएल पुनिया ने दावा किया है, कि पीसीसी की नई बिल्डिंग कांग्रेस के लिए लकी साबित होगी। 

पढ़ें- शिक्षाकर्मियों को वरिष्ठता सूची का इंतजार, लेटलतीफी हुई तो आचार संहिता में फंसने की आशंका

राहुल गांधी डाॅक्टरों से भी मुलाकात कर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य के विषय के बारे में जानकारी लेंगे। राहुल से कांग्रेस के चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सहित 35 डाॅक्टरों का समूह करीब 5 बजे मिलने पहुंचेगा। जिसमें रायपुर सहित अंबिकापुर के मेयर और डॉक्टर अजय तिर्की, कवर्धा, चिरमिरी, राजनांदगांव, बिलासपुर के सीनियर और जूनियर डाॅक्टर होंगे। इस दौरान हेल्थ केयर पाॅलिसी और नेशनल मेडिकल कमीशन यानि एनएमसी बिल पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि राहुल गांधी एनएमसी बिल के संबंध में पहली बार डाॅक्टरों की टीम से चर्चा करेंगे। इस दौरान प्रतिनिधी मंडल एनएमसी बिल में संशोधन की मांग करेगा। इसके अलावा क्वालिटी आफ मेडिसीन, अगले 30 सालों के लिए मैन पावर हेल्थ केयर, इंडियन हेल्थ सर्विसेस के प्रारुप सौंपेगा। डाॅक्टरों का कहना है कि इंडियन हेल्थ सर्विसेस के तहत डाॅक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की राष्ट्रीय स्तर पर भर्ती हो। नर्सिंग होम एक्ट के सरलीकरण को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News