सरगुजा News

गांव में आधी रात आ धमके 12 हाथी,10 घरों में की तोड़फोड़,लोगों ने भागकर अपनी और बच्चों की बचाई जान

Created at - August 10, 2018, 10:53 am
Modified at - August 10, 2018, 10:53 am

सरगुजा। सरगुजा में हाथियों ने फिर तबाही मचाई है। लखनपुर ब्लॉक में बीते हफ्तेभर से आधा दर्जन हाथियों ने डेरा जमाया हुआ है। हाथियों ने लोसगा गांव में गुरुवार रात 10 घरों को तोड़फोड़ कर जमकर नुकसान पहुंचाया है। देर रात हुए हाथी के हमले से लोगों ने जैसे-तैसे भागकर अपनी और बच्चों की जान बचाई। हाथियों ने घरों में तोड़फोड़ कर वहां रखे अनाज चट कर गए। हाथियों का दल खेतों में लगे फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है।

पढ़ें- दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, 50 पिस्तौल, 50 कारतूस और दो कार्बाइन के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

हाथियों ने कई एकड़ में लगी खड़ी फसल को बर्बाद कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।  आपको बतादें हाथियों ने सरगुजा संभाग में तमकर तबाही मचाई है। हाथियों ने सैकड़ों घरों को तबाह कर दिया है। हाथियों के हमले से कई लोगों की मौत हो चुकी है। हाथियों को काबू में करने पर वन विभाग नाकाम रहा है। 

पढ़ें- बस पर दागी मिसाइल, 29 बच्चों की मौत

हाल ही में हाथियों कोरबा में हाथियों ने दो लोगों की जान ले ली थी। हाथियों ने आंगनबाड़ी में धावा बोलकर वहां सो रहे दो लोगों को कुचलकर मार डाला। वहां मौजूद कुछ लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। हाथी के इस हमले के बाद ग्रामीण ख़ौफ़ज़दा है।कोरबा के फुठहामुड़ा गांव में रविवार रात अकेला हाथी गांव में घरों को तोड़ रहा था।

पढ़ें- प्रेमिका ने अपने प्रेमी को अस्पताल के बिस्तर पर दी अंतिम विदाई

ऐसे में वनविभाग ने ग्रामीणों को इकट्ठा कर पास के आंगनबाड़ी में सुलाने की व्यवस्था की और वनविभाग का अमला हाथी को खदेड़ने रवाना हुआ। तभी दो हाथी आंगनबाड़ी में आ धमके। पहले तो हाथियों ने आंगनबाड़ी का चैनल गेट तोड़ने की कोशिश की और फिर भवन के खिड़की को तोड़कर किनारे सो रहे एक महिला और एक बच्चे को खींचकर बाहर किया और उन्हें बुरी तरह से कुचलकर मांर डाला। जब हाथी ने आंगनबाड़ी में धावा बोला तब आंगनबाड़ी में करीब 22 ग्रामीण सो रहे थे।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News