दुर्ग News

डेंगू से दो दिनों में पांचवीं मौत, 400 प्रभावितों में 120 पॉजिटिव, अब तक 11 की मौत

Created at - August 10, 2018, 12:35 pm
Modified at - August 10, 2018, 12:35 pm

दुर्ग। सरकारी तंत्र की लापरवाही से भिलाई में डेंगू बेलगाम हो गया है। पिछले दो दिन में ही 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बार भी डेंगू ने भिलाई के खुर्सीपार इलाके के लोगों को अपना निशाना बनाया। खुर्सीपार में घनी आबादी है। लेकिन इस क्षेत्र में नालियां तो हैं, पर निकासी की व्यवस्था नहीं है। लिहाजा डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं और मौत के मुंह में समाते जा रहे हैं। 30 जुलाई से अब तक डेंगू से भिलाई में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। खुर्सीपार में रहने वाले दिनेश दलाई नाम के सात साल के बच्चे, 13 साल की मीमांसा सांकरे, पांच साल की प्रियंका प्रसाद, 22 साल के टोमेंद्र सेन और 25 साल की शीलादेवी की तबीयत दो दिनों के भीतर खराब हुई। बुखार आने पर इन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन किसी की जान नहीं बचाई जा सकी। 

पढ़ें- गांव में आधी रात आ धमके 12 हाथी,10 घरों में की तोड़फोड़,लोगों ने भागकर अपनी और बच्चों की बचाई जान

छात्रा मिमांशा और प्रियंका का भिलाई के सेक्टर 9 अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान दोनों छात्राओं की मौत हो गई। 24 घंटे में डेंगू से ये पांचवीं मौत है। वहीं रायपुर में भी कक्षा-11वीं की छात्रा की डेंगू से मौत हो गई। छात्रा कोरिया जिले की रहने वाली थी। जो रायपुर में रहकर पढ़ाई करती थी। बुखार होने पर कुछ दिन पहले ही छात्रा को अस्पताल में भर्ती किया गया था। 

पढ़ें- कार-स्कूटी में टक्कर के बाद स्कूटी सवार युवकों ने कार में लगाई आग ..देखें वीडियो

दुर्ग-भिलाई में बेलगाम हो रहे डेंगू के बाद रायपुर से स्वास्थ विभाग की डिप्टी डायरेक्टर गंभीर सिंह ने दुर्ग में फैले डेंगू का जायजा लिया। सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी पीड़ितों मरीजों के इलाज में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं। जिला प्रशासन के आकंड़ों के मुताबिक जिले में 400 से मरीज प्रभावित हैं। 120 लोगों में डेंगू पॉजिटिव  पाया गया है। जबकि अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है।  

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News