IBC-24

मूक-बधिर बच्चियों से रेप के बाद शिवराज सख्त,कहा-नहीं बख्शे जाएंगे आरोपी,बनेंगे नए नियम

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 10 Aug 2018 12:55 PM, Updated On 10 Aug 2018 12:55 PM

भोपाल। बिहार के मुजफ्फरपुर और यूपी के देवरिया जैसी घटना भोपाल में होने के बाद शिवराज सरकार अब हरकत में आई है। भोपाल के अवधपुरी स्थित एक एनजीओ के गर्ल्स हॉस्टल में मूकबधिर बच्चियों से दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। बैठक में सीएम शिवराज ने इस मामले में गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ जल्द चालान पेश करने और कड़ी सजा दिलाने के निर्देश दिए है। सीएम शिवराज ने बैठक के बाद कहा की इस घटना के बाद उनका मन व्यथित है। 

पढ़ें- दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, 50 पिस्तौल, 50 कारतूस और दो कार्बाइन के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

सीएम शिवराज ने बताया कि सरकार एनजीओ को मदद इसलिए करती है कि वो अच्छा काम करें, पर इस घटना के बाद अब अकेले एनजीओ के भरोले अनाथालय नहीं छोड़ा जाएगा। सीएम शिवराज ने इस घटना के बाद प्रदेश के सभी अनाथालय के हर महीने निगरानी के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सरकार लड़कियों के निजी हॉस्टलों को लेकर भी नियम बनाने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने इस मामले के आरोपी को कड़ी सजा दिलाने की बात कही है। 

पढ़ें- कांग्रेस का आरोप- शिवराज सरकार में भी मुजफ्फरपुर शेल्टर होम जैसा केस, भाजपा ने ये कहा

आपको बतादें यहां दो मूक-बधिर बच्चियों से रेप किया गया। दोनों बच्चियों ने धार में केस दर्ज करवाया, जिस पर आरोपी अश्विनी शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिस हॉस्टल में ये बच्चियां रहती थीं, उसे केंद्र सरकार से मदद मिलती थी।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : Shivraj On Rape Case:

ibc-24