News

2019 के चुनाव में महागठबंधन में शामिल नहीं होगी आप, केजरीवाल ने अकेले लड़ने का किया ऐलान

Created at - August 10, 2018, 9:20 pm
Modified at - August 10, 2018, 9:20 pm

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों का महागठबंधन अभी पूरी तरह से खड़ा भी नहीं हुआ है कि इसके एक संभावित सहयोगी ने इससे किनारा कर लिया है। ये सहयोगी हैं आम आदमी पार्टी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को हरियाणा में ऐलान किया है कि उनकी पार्टी 2019 के लिए केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन का हिस्सा नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी।

केजरीवाल ने कहा कि जो पार्टियां इस संभावित महागठबंधन में शामिल हो रही हैं, उनकी देश के विकास में कोई भूमिका नहीं रही है। केजरीवाल के इस ऐलान को अप्रत्याशित माना जा रहा है क्योंकि वे पिछले माह कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जिसमें विपक्ष का सभी बड़े नेता पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें : इस तरह शानदार डांस करते हुए किसी आर्मी जवान को नहीं देखा होगा, देखिए वीडियो

वहीं इससे पहले राज्यसभा में उपसभापति के चुनाव के मौके पर आप पार्टी के संजय सिंह ने कहा था कि कांग्रेस ने उनसे समर्थन नहीं मांगा है इसलिए आप मतदान से बाहर रहेगी। वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा था कि अगर 2013 में कांग्रेस ने उनका समर्थन नहीं किया होता तो AAP आज इतिहास हो चुकी होती।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News