IBC-24

जशपुर से जारी हुआ संविलियन का पहला आदेश,शिक्षाकर्मियों ने कहा-उज्जवल और सुरक्षित भविष्य का दस्तावेज

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 11 Aug 2018 10:45 AM, Updated On 11 Aug 2018 10:45 AM

रायपुर। राज्य में शिक्षाकर्मियों के संविलयन के ऐलान के बाद जशपुर जिले से प्रदेश का पहला संविलियन आदेश जारी हुआ है, आदेश का का शालेय शिक्षाकर्मी संघ स्वागत किया है। मोर्चा के अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे इसे उज्ज्वल और सुरक्षित भविष्य का दस्तावेज बताया है। 

पढ़ें- BHEL से मोबाइल क्यों नहीं खरीदा? वाले बयान से ट्रोल हुए राहुल गांधी

गौरतलब है कि राज्य शासन ने प्रदेश के समस्त शिक्षाकर्मियों का संविलियन कर शासकीयकरण करने का निर्णय लिया जिसके प्रथम चरण में 8 वर्ष पूर्ण कर चुके एक लाख पौने पांच हजार शिक्षाकर्मी लाभान्वित हो रहे हैं। इसके लिए बाकायदा प्रदेश के प्रत्येक जिले में राज्य शासन द्वारा निर्देशो का पालन करते हुए जारी समयसारणी अनुसार विभिन्न प्रक्रियाएं करनी थी, जिसमे वरिष्ठता सूची का प्रकाशन और संविलियन आदेश निकालना प्रमुख था। हालांकि 10 अगस्त तक सभी जिला शिक्षाधिकारियों को LB संवर्ग के सहायक शिक्षक और शिक्षकों का संविलियन आदेश जारी करना था। लेकिन अभी तक सिर्फ जशपुर जिले के डीईओ एन कुजूर ने नोडल अधिकारी कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में प्रदेश का सर्वप्रथम संविलियन आदेश जारी किया है और ऐसा करने का गौरव प्राप्त करने वाला पहला जिला जशपुर बन गया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में मनाया जा रहा हरेली पर्व,पशुधन और खेती के औजारों की पूजा कर रहे किसान

शालेय शिक्षाकर्मी संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे, जिलाध्यक्ष विनय सिंह और जिला सचिव सरवर हुसैन ने समस्त LB संवर्ग के शिक्षकों को बधाई प्रेषित की है, साथ ही प्रदेश का प्रथम संविलियन आदेश जारी करने के लिए जिले के अधिकारियों और सम्बंधित कर्मचारियों की प्रशंसा भी की है। प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने इस संविलियन आदेश को शिक्षाकर्मियों के जीवन मे आमूलचूल परिवर्तन करने वाला दस्तावेज बताते हुए कहा कि शासकीयकरण होने के बाद हमे गुरु की गरिमा प्राप्त होने के साथ उज्ज्वल और सुरक्षित भविष्य की प्राप्ति होगी। संविलियन आदेश प्राप्त कर रहे समस्त LB संवर्ग के शिक्षकों को शुभकामनाएं।

पढ़ें- जगदलपुर की मालती को मिला 2 लाखवां स्मार्टफोन, अब खुद को रखेगी अपडेट

प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेन्द्र शर्मा ने जानकारी दी कि LB संवर्ग के सहायक शिक्षक और शिक्षकों के संविलियन आदेश सोमवार तक अधिकांश जिलों में जारी हो जाएगा।जबकि LB संवर्ग के व्याख्याताओं का राज्य वरिष्ठता सूची DPI निर्धारित तिथि 13 अगस्त को जारी करेगा तदुपरांत दावा आपत्ति लेकर 10 सितम्बर तक व्याख्याता (LB) का संविलियन आदेश जारी करेगा।

देखें सूची-

 

 

          

 

            

                

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : CG Shikshakarmi:

ibc-24