रायपुर News

केरल और छत्तीसगढ़ समेत देश के 16 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट,केरल में मौत का आंकड़ा 37 पहुंचा

Created at - August 12, 2018, 8:50 am
Modified at - August 12, 2018, 8:50 am

रायपुर। छत्तीसगढ़ और केरल समेत देश के 16 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा। कि केरल के साथ ही छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत 16 राज्यों में अगले दो दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार है। एनडीएमए ने एक बयान में कहा कि बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश के आसार है।

पढ़ें- रमन बने तीन साल से हर महीने रेडियो पर जनता को संबोधित करने वाले पहले मुख्यमंत्री

समुद्री तटों वाले प्रदेशों में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। भारतीय मौसम विभाग के एक बुलेटिन के हवाले से एनडीएमए ने बताया। कि उत्तराखंड के दूरदराज के क्षेत्रों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश के आसार है। इसमें कहा गया है कि पश्चिम मध्य अरब सागर में समुद्रीय स्थितियां खराब से बेहद खराब होने के आसार हैं। मछुआरों को इस क्षेत्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

पढ़ें- जल्द आएगी जोगी कांग्रेस के उम्मीदवारों की पांचवी सूची, चौंकाने वाले हो सकते हैं नाम

केरल में भारी बारिश और बाढ़ से अब तक 37 लोगों की मौत हो चुकी। NDRF के साथ ही सेना, नेवी, एयरफोर्ट और स्थानीय प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। अब तक 31 हजार लोगों को राहत कैंप में भेजा जा चुका है। अभी भी गांव के गांव डूबे हुए है। हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। लोगों के घरों में भी पानी भरा हुआ है। आज केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। राज्य में शनिवार को बारिश नहीं हुई। लेकिन अगले दो से तीन दिन में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे तक का रेड अलर्ट जारी किया है। इधर कल इडुक्की में एशिया के सबसे बड़े बांध के 5 गेट खोले गए थे।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News