IBC-24

निजी अस्पतालों में भर्ती डेंगू मरीजों का होगा नि:शुल्क इलाज, आदेश जारी

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 12 Aug 2018 01:59 PM, Updated On 12 Aug 2018 01:59 PM

दुर्ग। दुर्ग-भिलाई में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिले के सभी बड़े सरकारी और निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीज भर्ती है। ऐसे में जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों में डेंगू का निशुल्क इलाज करने के निर्देश जारी किए है। इधर दुर्ग जिला अस्पताल में व्यवस्था ना के बराबर है। अस्पताल में गंदगी का अंबार है। साथ ही मच्छरों का भी आतंक है।

पढ़ें- 'रमन के गोठ' की 36वीं कड़ी का प्रसारण, सीएम ने लोगों को दी त्यौहारों की शुभकामनाएं

खुद छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव अजय सिंह ने निरीक्षण के दौरान ये खामियां पाई थी। और नाराजगी जताते हुए तत्काल व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके जिन वार्डों में डेंगू के मरीज भर्ती किए गए है। वहां गंदगी पसरी हुई है। जगह जगह पानी जमा है। इधर नए CMHO गंभीर सिंह ठाकुर ने पद संभालते ही अधिकारियों की बैठक ली और प्रभावित इलाकों का दौरा कर जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।

पढ़ें- राहुल के BHEL वाले बयान पर रमन का कटाक्ष-ऐसे लोगों का भी प्रशिक्षण होना चाहिए,एनआरसी पर ये कहा

आपको बतादें दुर्ग-भिलाई में डेंगू से अबतक 12लोगों की मौत हो चुकी है। 400 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। डेंगू से स्कूली बच्चों की मौत सबसे ज्यादा हुई है। डेंगू को लेकर शुक्रवार को मुख्य सचिव अजय सिंह ने सीएमएचओ सहित कई स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक ली थी। इस दौरान लापरवाही बरतने पर दुर्ग सीएमएचओ को हटाया गया है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Dengue Patient:

ibc-24