News

अटल बिहारी वाजपेयी के चुनिंदा भाषण जो रहे चर्चाओं में, देखिए वीडियो

Created at - August 16, 2018, 12:48 pm
Modified at - August 16, 2018, 12:59 pm

नई दिल्ली। अटल बिहारी वाजपेयी अपने भाषणों और बेबाक राय के लिए जाने जाते हैं। बतौर प्रधानमंत्री संसद में उनके कई भाषण है जो बेबाकी के लिए ही याद किए जाते हैं। सदन पर अटल जी ने पोखरण परीक्षण को लेकर विपक्ष पर जोरदार बयान दिया था। विपक्ष ने परमाणु परीक्षण की आलोचना की थी। इस मुद्दे पर अटल जी ने सदन से ही विपक्ष पर जमकर निशाना साधा था। 

बतौर प्रधानमंत्री संसद में दिए गए उनके एक भाषण को बेबाकी के लिए ही याद किया जाता है। इस भाषण में वो उस राजनीति पर गंभीर सवाल खड़े कर रहे हैं जिसमें कहा जाता है-पिछले सत्तर साल में कुछ नहीं हुआ। देखिए वीडियो

अटल जी पर सत्ता के लोभ का भी आरोप लगा था। जिस पर उन्होंने बेबाकी से सदन पर विपक्ष के सामने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा था अगर सत्ता हाथ में आती है, तो मैं ऐसी सत्ता को चिमटे से भी छूना पसंद नहीं करूंगा। 

वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी के साथ अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण का एक अंश हैं, जिसमें वे सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों को राजधर्म का पालन करने की सलाह दे रहे हैं। वो कह रहे हैं मैं भी राजधर्म का पालन कर रहा हूं, और कोशिश करता हूं की पूरी शिद्दत से उसका पालन करूं।

पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्तों पर भी अटल बिहारी ने बेबाक भाषण आज भी याद है। पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्ते को कविता में कुछ इस अंदाज में अटल जी ने बयां किया था।

 सोमनाथ मंदिर पर हुए आक्रमण पर भी अटल बिहारी वाजपेयी ने अपनी बात रखी थी। जिसे  वो इस खास अंदाज में बयां किया था। उन्होंने अपनी अफगानिस्तान यात्रा का भी जिक्र किया।  

आइए एक नजर डालते हैं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सियासी सफर पर नजर..

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News