News

अटल का आखिरी सफर, सेना की गाड़ी में पार्थिव शरीर, दर्शन के लिए उमड़े लोग

Created at - August 17, 2018, 10:05 am
Modified at - August 17, 2018, 12:30 pm

नई दिल्ली। अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को उनके निवास स्थान से पूरे सम्मान के साथ सेना की गाड़ी से बीजेपी मुख्यालय ले जाया जा रहा है। बीजेपी दफ्तर में पार्थिव देह अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम दर्शन के लिए यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। शाम चार बजे राजघाट पर महात्मा गांधी के स्मृति स्थल के नजदीक उनता अंतिम संस्कार किया जाएगा

पढ़ें- केंद्र सरकार ने की 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा, यहां होगा अटल का अंतिम संस्कार

वाजपेयी की अंतिम यात्रा भाजपा मुख्यालय से दीनदयाल उपाध्याय मार्ग से होते हुए आईटीओ और वहां से राजघाट के पीछे स्थित राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर पहुंचेगी। भाजपा मुख्यालय से यहां तक की दूरी लगभग पांच किलोमीटर है। शाम 4 बजे अटलजी का अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनके निधन पर 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई।

पढ़ें- आखिरकार मौत से अटल की ठन ही गई... नहीं रहे पूर्व प्रधानमंत्री

शुक्रवार को देश के 12 राज्यों ने राजकीय शोक और अवकाश की घोषणा की। इनमें दिल्ली, उत्तरप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, ओडिशा, पंजाब, बिहार, झारखंड, हरियाणा, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक राज्य शामिल हैं। इन राज्यों में सरकारी कार्यालय, स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश रखा गया है। दिल्ली में व्यापारियों ने भी सभी बाजार बंद रखने का फैसला किया है। अटलजी ने गुरुवार शाम 5.05 बजे एम्स में अंतिम सांस ली थी। वे नौ साल से बीमार थे और 67 दिन से एम्स में भर्ती थे।

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News