News

केरल में 357 पहुंचा मौत का आंकड़ा, 3 लाख से ज्यादा लोग बेघर, सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित

Created at - August 19, 2018, 8:27 am
Modified at - August 19, 2018, 8:31 am

केरल। केरल में लगातार हो रही बारिश और बाढ़ के हालात खराब है। शनिवार को 33 शव और बरामद किए गए। जिसके बाद मौत का आंकड़ा 357 पहुंच गया है। बाढ़ के चलते अब तक साढ़े 3 लाख से ज्यादा लोग बेघर हुए है। हजारों लोग अब भी जहां तहां फंसे है। पीने के पानी और खाने पीने की भी दिक्कत हो गई है। जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। सड़क, रेल और हवाई यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

पढ़ें- पाकिस्तान गए सिद्धू को लेकर भाजपा ने राहुल पर साधा निशाना,पूछा-क्या उन्हें पार्टी से निलंबित करेंगे?

इधर तीनों सेना, NDRF और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है। इधर केरल के 11 जिलों में भारी बारिश की संभावना के चलते रेड अलर्ट जारी किया है। शनिवार को पीएम मोदी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे भी किया और आर्थिक मदद के रूप में 500 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पहल का स्वागत किया है। लेकिन उन्होंने इस त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है। इधर मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों ने बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए हाथ बढ़ाए है। साथ ही संयुक्त अरब अमीरात के प्रिंस ने भी मदद की पेशकश की है।

पढ़ें- इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अखिलेश यादव को दिया बड़ा झटका, योगी सरकार से भी मांगा जवाब

 18-Au

बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए NDRF की टीम ने पूरी जी-जान लगा दी है। अब तक केरल में एनडीआरएफ की कुल 169 टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। इसके अलावा वायुसेना, थल सेना, कोस्ट गार्ड, नेवी, बीएसएफ के अलावा तमाम एजेंसियां पूरी ताकत से राहत कार्य में लगी हुई हैं।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News