हरिद्वार में आज प्रवाहित होगी अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 19 Aug 2018 12:22 PM, Updated On 19 Aug 2018 12:22 PM

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां आज गंगा में प्रवाहित की जाएगी। इस दौरान अटलजी के परिवार के सदस्यों के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत मौजूद रहेंगे। अटल जी के परिवार के सदस्य स्मृति स्थल पर अस्थियों को एकत्र कर रहे हैं।

पढ़ें- कैप्टन ने घर की छत पर उतारा हेलीकॉप्टर, 26 लोगों को किया एयरलिफ्ट

भाजपा के मुताबिक अटल जी की अस्थियों को 100 नदियों में प्रवाहित किया जाएगा।  साथ ही अटलजी की याद में देश भर में प्रार्थना सभाएं भी की जाएगी।  20 अगस्त को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में शाम 4 बजे प्रार्थना सभा रखी गई है।  प्रार्थना सभा के बाद सभी राज्यों को अटलजी के अस्थि कलश दिए जाएंगे। मध्यप्रदेश की नर्मदा, सोन, चंबल, केन, ताप्ती, बेतवा, पार्वती नदियों में अटल की अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी।

पढ़ें- केरल में 357 पहुंचा मौत का आंकड़ा, 3 लाख से ज्यादा लोग बेघर, सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित

 19-Aug-18 08:

23 अगस्त को लखनऊ में भी गोमती नदी में भी वाजपेयी की अस्थियां विसर्जित की जाएंगी। इस दौरान वाजपेयी के रिश्तेदार भी वहां मौजूद होंगे। इसी तरह झारखंड की कई नदियों में भी अस्थियों का विसर्जन किया जाएगा. मुख्यमंत्री रघुबर दास के मुताबिक, ''वाजपेयी ने झारखंड बनाया था. इसलिए उनका निधन हमारे लिए बहुत बड़ी क्षति है.''

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : Atal Bihari Vajpayee Ashes:

ibc-24